24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खलिहान में अचानक लगी आग, 400 बोझा गेहूं जलकर राख

गोह थाना क्षेत्र के नगाइन गांव स्थित एक खलिहान में अचानक आग लगने 400 बोझा गेहूं का फसल जलकर राख हो गया. इस घटना में किसानों को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है.

गोह. गोह थाना क्षेत्र के नगाइन गांव स्थित एक खलिहान में अचानक आग लगने 400 बोझा गेहूं का फसल जलकर राख हो गया. इस घटना में किसानों को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है. आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी को नहीं है. पीड़ित किसान सच्चिदानंद शर्मा ने बताया कि बुधवार की रात गांव के लोगों ने आग लगने का शोर मचाया. हम लोग खलिहान की तरफ दौड़े तो पूरा खलिहान आग की लपटों से घिरा था. ग्रामीणों ने डीजल पंप सेट चालू कर आग को बुझाने का भरपूर प्रयास किया. आग इतनी भयावह थी कि खलिहान में रखें 400 बोझा गेहूं जलकर राख हो गया. हालांकि, ग्रामीण पप्पू शर्मा, नवल शर्मा, मंडल शर्मा, चंदन शर्मा, लखन पासवान, गोपाल पासवान, जुली पासवान की तत्परता से आसपास में रखे गेहूं के बोझे को बचा लिया गया है. पीड़ित किसान ने सरकार से मिलने वाली सहायता की मांग की है. हसपुरा. हसपुरा थाना क्षेत्र के सिहाड़ी टोले रजवार बिगहा में बिजली की शॉट सर्किट से खलिहान में आग लग गयी. वैसे अगलगी की घटना इधर लगातार हो रही है. इससे पहले मनपुरा गांव के खलिहान में आग लगने से लगभग 20 बीघा का गेहूं फसल जल कर राख हो गया था. बताया जा रहा है कि सिहाडी टोले रजवार बिगहा में प्रभु राजवंशी, बबन राजवंशी, राजू राजवंशी का बोझा खलिहान में रखा हुआ था. खलिहान के ऊपर से 11 हजार वोल्ट की तार गुजरी थी. अचानक शॉर्ट सर्किट से चिंगारी खलिहान में गिर गयी. देखते-देखते गेहूं का बोझा जलकर राख हो गया. हालांकि दमकल की टीम पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पायी. डॉ देवलाल पासवान, रामजीत राम, ललन चौधरी, रोहित मिश्रा ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें