26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जोबा ने आदिवासी-मूलवासियों के लिए कार्य किया : दीपक

इंडी गठबंधन का चुनावी कार्यालय जगन्नाथपुर में शनिवार को खुला.

जगन्नाथपुर में खुला इंडी गठबंधन का चुनावी कार्यालय

जगन्नाथपुर.

इंडी गठबंधन का चुनावी कार्यालय जगन्नाथपुर में शनिवार को खुला. जहां मंत्री दीपक बिरुवा ने सिंहभूम लोकसभा से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी जोबा माझी की जीत को लेकर सभी कार्यकर्ता प्रखंड अध्यक्ष जिला सदस्यों समेत बूथ के सभी प्रभारियों के साथ बैठक की. उन्होंने चुनाव में गठबंधन की प्रत्याशी की जीत लेकर चर्चा करते हुए रणनीति बनायी. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इस बार अधिक मतों से जोबा की जीत तय है. क्योंकि जोबा ने आदिवासी-मूलवासियों के लिए कार्य किया है. जोबा माझी हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्री पद पर रहकर भी वृद्धा, विधवा जैसी सर्वजन पेंशन योजना समेत महिलाओं के लिए कई योजनाओं को पारित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. कहा, यह लड़ाई अपने हक, अधिकार व अस्तित्व को बचाए रखने की लड़ाई है.

झारखंड में लंबे समय तक भाजपा ने राज किया:

मंत्री ने कहा राज्य की सरकार ने गरीब-असहाय जनता के लिए कई प्रकार की योजना चलाकर लाभ प्रदान किया है. झारखंड में जल, जंगल, जमीन बचाने का हमने काम किया है. मानकी-मुंडा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सरकार बनी है. झारखंड में लंबे समय तक भाजपा ने राज किया, लेकिन आदिवासी हित के लिए कभी भी बात नहीं की. हमारी सरकार ने सर्वजन पेंशन, अबुआ आवास योजना जैसे लाभ झारखंड में लोगों को पहुंचाया है. मौके पर निसार हुसैन, अभिषेक सिंकु, मंगल सिंह बोबोंगा, सोहेल अहमद, राजू लागुरी, धीरज गगाराई, महेंद्र तिरिया, नवाज हुस्सैन, नन्हे खान, मो.बसिद, मो सदान, चुमन लागुरी, मो.अकिब आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें