22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोहरदगा, खूंटी, पलामू व सिंहभूम में घर-घर पहुंच रहा है वोटर स्लिप : सीइओ

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार ने कहा है कि देश के चौथे और राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए लोहरदगा, खूंटी, पलामू और सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में वाेटर इनफार्मेशन स्लिप का वितरण शुरू हो चुका है. बीएलओ घर–घर जाकर स्लिप पहुंचा रहे हैं.

रांची. राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार ने कहा है कि देश के चौथे और राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए लोहरदगा, खूंटी, पलामू और सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में वाेटर इनफार्मेशन स्लिप का वितरण शुरू हो चुका है. बीएलओ घर–घर जाकर स्लिप पहुंचा रहे हैं. राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी बीएलओ के साथ मिल कर वाेटर स्लिप वितरण की देख-रेख कर सकते हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वाेटर इनफार्मेशन स्लिप में मतदाता का नाम, बूथ संंख्या और स्थान, मतदाता को मतदान के दौरान क्या करना है व क्या नहीं करना है तथा गूगल मैप के साथ बूथ का लोकेशन भी उपलब्ध कराया गया है. वाेटर इनफार्मेशन स्लिप वितरण के दौरान चुनाव आयोग यह भी सर्वे करेगा कि कितने लोगाें के पास मतदाता पहचान पत्र नहीं है. मतदाता को मतदान के लिए स्लिप के साथ वाेटर आइडी कार्ड ले जाना होगा. वोटर आइडी नहीं रहने की स्थिति में आयोग द्वारा मान्य 12 तरह के पहचान पत्र मतदान के लिए ले जाना होगा. वाेटर इनफार्मेशन स्लिप वितरण की निगरानी भी की जायेगी. जिससे यह शत-प्रतिशत वाेटर तक पहुंच सके. उन्होंने कहा कि भ्रामक खबरों (फेक न्यूज) की रोकथाम के लिए उनके प्रकाशन, प्रसारण व सोशल मीडिया पाेस्ट की लगातार निगरानी की जा रही है. भ्रामक खबर मिलने पर संंबंधित संस्थान या व्यक्ति पर कार्रवाई की जायेगी.

भाजपा ने चुनाव आयुक्त से की झामुमो की शिकायत

रांची. प्रदेश भाजपा ने झामुमो द्वारा खेलगांव को हेलीकॉप्टर पार्किंग के रूप में इस्तेमाल करने पर आपत्ति जतायी है. इसको लेकर भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर शिकायत दर्ज करायी. कहा गया कि 16 मार्च से लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. हेलीकॉप्टर पार्किंग के लिए एयरपोर्ट के बगल में स्थान निर्धारित किया गया है. इसके बावजूद झामुमो द्वारा चुनाव के दौरान खेलगांव में हेलीकॉप्टर पार्किंग बनाना अनुचित है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें