29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माइंस का विरोध, गड्ढे को मिट्टी से भरा

पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया. लेकिन ग्रामीण कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि खनन विभाग ने गलत तरीके से इस माइंस की स्वीकृति दी है.

छतरपुर.

थाना क्षेत्र के हुटुकदाग गांव में शनिवार से नया पत्थर माइंस चालू हुआ. पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में संचालक ने पत्थर उत्खनन का कार्य शुरू कराया. लेकिन ग्रामीण इस माइंस का विरोध कर रहे थे. रविवार को ग्रामीणों ने माइंस से उत्खनन कार्य रोकने के लिए जेसीबी से खोदे गये गड्ढे को मिट्टी से भर दिया. इसकी सूचना मिलने पर छतरपुर पुलिस माइंस स्थल पर पहुंची. ग्रामीणों को समझाया. लेकिन ग्रामीण कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि माइंस का किसी भी हाल में संचालन होने नहीं दिया जायेगा. खनन विभाग ने गलत तरीके से इस माइंस की स्वीकृति दी है. आबादी वाली जगह पर माइंस संचालन करने का कोई औचित्य नहीं है. गांव में आदिवासी समुदाय के लोग रहते हैं. उन्हें प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिला है. माइंस से 100 मीटर की दूरी पर सरकारी स्कूल है, जो 1958 में बना है. थोड़ी दूर पर ही नदी है, जिसका पानी गांव के लोग पीते हैं. ग्रामीणों ने माइंस का पट्टा रद्द करने की मांग की. कहा कि लीज रद्द कराने की मांग को लेकर डीसी का घेराव किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें