24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में जेठ से पहले ही चरम पर गर्मी, भागलपुर-पूर्णिया व आसपास के जिलों में जानिए कब तक रहेगा कहर..

Bihar Weather Report: बिहार में गर्मी के तेवर जेठ महीने से पहले ही बेहद तल्ख हैं. भागलपुर व आसपास के जिलों का जानिए मौसम..

Bihar Weather Report: बिहार में गर्मी ने अपने तेवर अभी सख्त कर दिए हैं. अधिकतर जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार ही इन दिनों पाया जा रहा है. शेखपुरा पिछले कुछ दिनों से प्रदेश का सबसे गर्म जगह बना हुआ है जहां का तापमान 43 और 44 डिग्री के पार जा रहा है. भागलपुर, पूर्णिया समेत आसपास के जिलों में भी प्रचंड गर्मी पड़ रही है. सुबह 9 बजे के बाद से ही चिलचिलाती धूप का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. दोपहर में सड़कों पर लॉकडाउन की स्थिति दिख रही है. सड़कें वीरान दिखती हैं और लोग बेवजह घरों से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. मौसम विभाग की ओर से जानकारी मिली है कि अभी लोगों को राहत नहीं मिलेगी. रात में भी गर्म हवा का प्रकोप झेलना पड़ेगा. लू की चेतावनी भी लोगों को दे दी गयी है.

भागलपुर का मौसम..

भागलपुर में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. तापमान 40 डिग्री के पार ही इन दिनों पाया जा रहा है. रविवार को भागलपुर का अधिकतम मापमान 40.5 व न्यूनतम मापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि 29 अप्रैल से 3 मई के बीच भागलपुर में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. वहीं मौसम विभाग पटना, ने भागलपुर में चल रहे हीट वेब को लेकर लोगों को सतर्क किया है. भागलपुर जिला प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. डीएम ने लू की मार को देखते हुए सुबह 10.30 तक ही स्कूल संचालित करने का निर्देश दे दिया है.

पूर्णिया में गर्मी का हाल..

पूर्णिया भी ऐसी ही खतरनाक गर्मी की चपेट में है. जेठ महीने के पहले ही गर्मी के तेवर इस कदर हैं कि लोगों की शामत आ पड़ी है. रविवार इस सीजन में अब तक का सबसे ज्यादा गर्म दिन रहा. दोपहर तक पारा 41 डिग्री सेल्सियस पार कर चुका था. बैशाख में मौसम का मिजाज इस कदर तल्ख हैं कि लोग हलकान हैं. मौसम विभाग ने यहां का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक तक पहुंचने के आसार जताए हैं.

ALSO READ: Bihar Weather: बिहार के कई शहरों में टूटे गर्मी के रिकार्ड, अगले 5 दिनों तक रहें सावधान

बांका,मुंगेर व आसपास के जिलों का मौसम..

बांका में इन दिनों गरमी की तपिश व पछुआ हवा की मार ने लोगों को हलकान कर दिया है. अगले तीन दिनों तक के लिए जिले में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. तापमान यहां रविवार को 43 डिग्री से भी अधिक दर्ज किया गया. वहीं जमुई में रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया. सोमवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री, मंगलवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है. बुधवार से अधिकतम तापमान में गिरावट की संभावना है. मुंगेर, लखीसराय का तापमान 42 डिग्री होने की संभावना है.

सीमांचल के जिलों का मौसम..

किशनगंज का पारा रविवार को 41 डिग्री पर पहुंच गया. जिले में में हिट वेव का सितम इन दिनों जारी है. अभी यहां गर्मी से राहत की संभावना नहीं है. जबकि कटिहार में भी रविवार का पारा 41 डिग्री सेल्सियस रहा. लेकिन गर्मी और चिलचिलाती धूप व गर्म हवाओं के कारण लोगों को 45 डिग्री से अधिक के तापमान का एहसास होता रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें