28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शॉट सर्किट से घर में लगी आग, चार लाख का नुकसान

धनवार मुख्य मार्ग पर भी टू मॉल के सामने गणपति केक शोप में रविवार सुबह चार बजे शॉट सर्किट से आग लग गयी. मॉर्निंग वॉक करने वालों ने दुकान से आग व धुआं निकलते. उनके हो-हल्ला करने पर काफी संख्या में लोग जमा हो गये.

राजधनवार. धनवार मुख्य मार्ग पर भी टू मॉल के सामने गणपति केक शोप में रविवार सुबह चार बजे शॉट सर्किट से आग लग गयी. मॉर्निंग वॉक करने वालों ने दुकान से आग व धुआं निकलते. उनके हो-हल्ला करने पर काफी संख्या में लोग जमा हो गये. किसी ने इसकी जानकारी दुकानदार को दी. बिजली विभाग को सूचित कर लाइन कटवायी गयी. दमकल की टीम को भी सूचित किया गया. थोड़ी देर में दमकल की टीम पहुंची और एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन, तब तक दुकान में रखा सभी सामान जलकर राख हो गया. दुकानकादार रॉकी कुमार ने बताया कि प्रतिदिन की तरह रविवार देर रात वह अपनी दुकान बंद कर घर सोने चला गया था. सोमवार सुबह सूचना मिली कि दुकान में आग लगी हुई है. दुकान में रखा चार फ्रिज, केक, पानी का बोतल, पंखा, कोल ड्रिंक्स समेत चार लाख से अधिक का नुकसान हुआ है. कहा कि आग शॉट सर्किट के कारण लगी. आग बुझाने में थोड़ी देर होती तो आसपास की दुकानें भी इसकी लपेट में आ जाती.

हाइटेंशन तार टकराने से बांस की झाड़ी में लगी आग

बेंगाबाद. मधवाडीह गांव में सोमवार की दोपहर को हाइटेंशन तार के टकराने से निकली चिंगारी से बांस के झुंड में आग गय गयी. स्पार्किंग के कारण इंसुलेटर भी पंक्चर हो गयी. आसपास के लोग आग की तेज लपटें को देखकर हल्ला करने लगे. इसके बाद बिजली विभाग से लाइन कटवायी गयी. लाइन कटने के बाद लोग आग बुझाने में जुट गये. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. तब तक ग्रामीणों की बांस जल कर नष्ट हो गये. ग्रामीणों ने दस हजार के नुकसान का दावा किया और इसके लिए विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. कहा है बार-बार जानकारी देने के बाद भी विभाग मधवाडीह में मुख्य सड़क से गुजरे हाइटेंशन तार के नीचे गार्ड वायर नहीं लगा रहा है. इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें