28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Anuj Thapan: कौन है अनुज थापन? जिसने पुलिस हिरासत में कर ली आत्महत्या

Anuj Thapan: बॉलीवुड स्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के सामने गोलीबारी करने के एक आरोपी ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के हवालात में बुधवार को आत्महत्या कर ली. अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई.

Anuj Thapan: अधिकारी ने बताया कि आरोपी 23 वर्षीय अनुज थापन ने हवालात के शौचालय में चादर से फंदा बनाकर फांसी लगा ली. थापन को सरकारी जीटी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि मामले में दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में दुर्घटना से मौत का मामला दर्ज किया गया है.

कौन है अनुज थापन

अनुज थापन मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था और उसे सोनू कुमार बिश्नोई के साथ कथित तौर पर शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को हथियारों की आपूर्ति करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पाल और गुप्ता को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल को दो लोगों ने की थी गोलीबारी

मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल की सुबह दो लोगों ने गोलियां चलाई थीं. इसी अपार्टमेंट में सलमान खान रहते हैं। घटना के बाद पुलिस ने दोनों शूटर विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को गुजरात से गिरफ्तार किया था और हथियार आपूर्तिकर्ताओं सोनू कुमार चंदर बिश्नोई (37) और अनुज थापन (32) को पंजाब से गिरफ्तार किया था.

8 मई तक पुलिस हिरासत में आरोपी

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने विक्की गुप्ता, सागर पाल और अनुज थापन को सोमवार को अदालत में पेश किया था. जहां से उन्हें आठ मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था.

गोलीबारी मामले ही जांच कर रही मुंबई पुलिस, लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली थी गोलीबारी की जिम्मेदारी

सलमान खान के घर बाहर गोलीबारी मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है. गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसका छोटा भाई अनमोल बिश्नोई इस मामले में आरोपी हैं. माना जा रहा है कि अनमोल फिलहाल अमेरिका अथवा कनाडा में है. अनमोल ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी प्रकरण की जिम्मेदारी ली थी. हालांकि पुलिस का कहना है कि उसका ‘आईपी एड्रेस’ पुर्तगाल का मिला है.

Also Read: हजारीबाग डीआईजी के आवास गार्ड ने सर्विस पिस्टल से कर ली आत्महत्या

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें