30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : झारखंड की सभी 14 सीटों पर बीएसपी लड़ेगी चुनाव, नागमणि इस दिन करेंगे नामांकन

बसपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता ने बताया कि लोकसभा चुनाव में बसपा झारखंड के सभी 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. इसे लेकर अब तक पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी गयी है.

Lok Sabha Election 2024 : पलामू, सैकत चटर्जी : लोकसभा चुनाव में बसपा ने झारखंड की सभी 14 सीटों चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. इसकी घोषणा झारखंड में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता ने की. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि बसपा झारखंड की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.

प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेस को बताया हम सभी सीटों पर लड़ेंगे

बसपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता ने बताया कि लोकसभा चुनाव में बसपा झारखंड के सभी 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. इसे लेकर अब तक पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी गयी है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की 14 सीटों में से सभी जगह बीएसपी अच्छी पोजीशन में है. उन्होंने दावा किया की कई जगह बीएसपी के पक्ष में चौकाने वाले परिणाम आएंगे.

कई उम्मीदवारों की नामों की घोषणा हुई

बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता ने बताया की पलामू लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा ने नामांकन कर लिया है. इसी तरह लोहरदगा से गिरिजानंद उरांव, खुंटी लोकसभा क्षेत्र से सावित्री देवी, सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से परदेशी लाल मुंडा एवं चतरा लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद नागमणि कुशवाहा ने भी नामांकन कर दिया है.

बाकी सीटों के लिए जल्द होगी नामों की घोषणा

बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता ने बताया की बाकी बचे 9 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी. उन्होंने यह भी साफ किया की इन नौ नामों की जब घोषणा की जाएगी तो उसमे भी कई चौकाने वाले नाम होंगे. ऐसा समझा जा रहा है की बीजेपी और कांग्रेस से जिन सांसद व अन्य उम्मीदवारों की दावेदारों का पत्ता कटा है वे अब बीएसपी का दामन थामने की कोशिश कर रहे है.

नागमणि की एंट्री से रोचक हुई चतरा का मुकाबला

झारखंड में एक और पूर्व सांसद नागमणि कुशवाहा की बसपा में इंट्री होने और चतरा लोकसभा क्षेत्र से उन्हे उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत करने से चतरा का चुनाव रोचक हो गया है. नागमणि पूर्व में भी चतरा से सांसद रह चुके है. चतरा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुछ विधानसभा में उनकी अच्छी पकड़ है ऐसा माना जाता है. चतरा से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी और बीजेपी प्रत्याशी कालीचरण सिंह पहले से ही मैदान में है. अब नागमणि के एंट्री के बाद यह मुकाबला और रोचक हो गई है.

नागमणि दो मई को करेंगे नामांकन

बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता ने मीडिया को बताया की अब नागमणि दो मई को चतरा संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन दाखिल करने के दिन पदयात्रा और समारोह का भी आयोजन किया गया है.

Also Read : दो प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें