22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: दरभंगा में बेपटरी हुई मालगाड़ी तो घंटों गिरा रहा रेल फाटक, जान पर खेलकर गुमटी पार करते रहे लोग

दरभंगा में एक मालगाड़ी के बेपटरी हो जाने के बाद रेल फाटक घंटों तक गिरा रहा. लोग रिस्क लेकर गुमटी पार करते रहे..

दरभंगा में एक मालगाड़ी के तीन डब्बे पटरी पर से उतर गए. जिससे दरभंगा – सकरी रोड पर आवागमन बाधित रही. लोग इस दौरान जान पर खेलकर गुमटी पर करते रहे. कोई मालगाड़ी के डिब्बों के बीच से पार कर रहा था तो कोई मालगाड़ी के नीचे से पार करता दिखा. दरअसल, दरभंगा रैक पॉइंट पर जा रही मालगाड़ी के डिब्बे रात में डीरेल हो गए थे. सुबह करीब साढ़े आठ बजे उक्त जगह से आवाजाही शुरू की जा सकी. मालगाड़ी के इन डिब्बों में सीमेंट लोड किया हुआ था. घटना की जानकारी मिलने के बाद डीआरएम भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटना की जांच करने का आदेश दिया है.

शंटिंग के लिए जा रहे मालगाड़ी के साथ हादसा

दरभंगा जंक्शन के रेलवे यार्ड में शंटिंग के दौरान मालगाड़ी के सीमेंट भरे तीन कोच के बेपटरी हो जाने के संबंध में जानकारी देते हुए समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि उक्त मालगाड़ी जबलपुर से दरभंगा पहुंची थी. इसमें सीमेंट की बोरियां लदी हुई थी. मालगाड़ी को जब शंटिंग के लिए ले जाया जा रहा था इसी दौरान बुधवार की रात तकरीबन 10:45 बजे तीन कोच बेपटरी हो गयी.

ALSO READ: बिहार में पीएम मोदी, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह भरेंगे हुंकार, आज से शुरू होगी BJP के दिग्गजों की ताबड़तोड़ रैली

डीआरएम ने बतायी हादसे की वजह

डीआरएम ने बताया कि घटना के समय से कंगवा गुमटी से आवागमन भी बाधित हो गया था. डीआरएम ने बताया कि कोच के अंदर सीमेंट के रखने में लेवलिंग ठीक नहीं होने के कारण कोच असंतुलित होकर एक तरफ बेपटरी हो गया. दरभंगा एवं समस्तीपुर के एआरटी (एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन) के सहयोग से इसे सुबह 7:32 बजे पटरी पर पहुंचा दिया गया. दिन के 8:50 बजे गुमटी से आवाजाही शुरू हो गई है. बता दें कि डीआरएम दरभंगा से समस्तीपुर के लिए रवाना हो गए हैं.

जान पर खेलकर इस पार से उस पार करते रहे लोग

गौरतलब है कि जब मालगाड़ी कई घंटे तक खड़ी रही तो रेलवे फाटक पर परिचालन भी बाधित रहा. कई घंट गुमटी के दोनों तरफ लोग खड़े रहे. वहीं इनमें कुछ लोग जिन्हें पैदल फाटक पार करना था वो जान पर खेलकर इस पार से उस पार होते दिखे. कोई मालगाड़ी के नीचे से पार करता दिखा तो कोई दो बाेगी के बीच से पाइप पर चढ़कर पार करता दिखा. हादसे व अनहोनी को चुनौती देकर ये लोग इस पार से उस पार होते रहे. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें