30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : पीएम मोदी के मेदिनीनगर दौरे को लेकर तैयारियां तेज, प्रशासन अलर्ट मोड पर

पीएम मोदी दो दिनों के झारखंड दौरे पर आने वाले हैं. वह बंगाल से चाईबासा आएंगे सभा करेंगे और फिर रांची में रात्री विश्राम करेंगे. इसके बाद अगले दिन पलामू के लिए रवाना हो जाएंगे.

Lok Sabha Election 2024 : मेदिनीनगर, चंद्रशेखर सिंह : पीएम मोदी चार मई को झारखंड के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी पलामू के मेदिनीनगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम दरअसल पलामू से बीजेपी प्रत्याशी विष्णु दयाल राम के पक्ष में प्रचार करेंगे और मतदान करने की अपील करेंगे.

रांची नें करेंगे विश्राम

पीएम मोदी चार मई को मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डा पहुंचेंगे. पीएम इससे पहले 3 मई को चाईबासा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह रांची में राजभवन में विश्राम करेंगे और फिर अगले दिन पलामू रवाना हो जाएंगे.

बीजेपी ने क्या तैयारियां की है

प्रधानमंत्री मोदी के झारखंड आगमन को लेकर प्रशासन मुस्तैद हो गई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने युद्धस्तर पर तैयारियां कर रहे हैं. स्थानीय प्रशासन के निर्देश में बीजेपी की एक टीम आयोजन स्थल पर तैयारी में जुटी हुई है जबकि दूसरी ओर पलामू संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक पंचायत से कार्यकर्ताओं को जुटाने में पार्टी नेताओं को लगया गया है. पलामू सांसद सह पार्टी प्रत्याशी विष्णु दयाल राम ने भी खुद को जन-संपर्क में खुद को झोंक दिया है.

पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर आए थे पलामू

पीएम मोदी पहली बार पलामू वर्ष 2014 में आए थे, तब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे. पीएम दूसरी बार 2014 के झारखंड विधानसभा के दौरान पलामू आए थे. पीएम मोदी तीसरी बार 5 जनवरी 2019 को पलामू आए थे जिसमें उन्होंने मंडल डैम के अधूरे कार्य को पूरा कराने के लिए शिलान्यास किया था. पीएम मोदी की पलामू की यह चौथी यात्रा है. पीएम मोदी के आने से पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का अनुमान है कि भीषण गर्मी के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए भारी संख्या में लोग जुटेंगे. इस अनुमान को ध्यान में रखकर तैयारी की जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी के पलामू दौरा से पलामू वासियों को काफी उम्मीद है. पलामू लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के जीत के बाद प्रमंडल में बड़ा बदलाव होने का संकेत है.

प्रशासन अलर्ट मोड पर है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित मेदिनीनगर दौरे को लेकर मंगलवार को उपायुक्त शशि रंजन व पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन ने विभिन्न पदाधिकारियों संग समाहरणालय के सभागार में बैठक कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से विभिन्न पदाधिकारी को अलग-अलग टास्क सौंपा है. डीसी ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे पर आने वाले लोगों को कैसे नियंत्रित करना है, सुरक्षा के दृष्टिकोण से कहां-कहां बैरेकेडिंग किया जायेगा, इसका आकलन किया जाना आवश्यक है. उन्होंने भवन निर्माण के कार्यपालक अभियंता को स्टेज के साइज का आकलन करने व प्रोटोकॉल व नियमानुसार प्रमाण पत्र जारी करने को लेकर निर्देशित किया. इसी तरह स्थल के चारों ओर व विभिन्न स्थानों पर मजिस्ट्रेट का डेप्लॉयमेंट करने को लेकर सदर एसडीओ को जिम्मेदारी दी गयी. इसी क्रम में प्रॉक्सिमिटी पास, वर्क फोर्स पास व प्रतिनियुक्ति मजिस्ट्रेट व पुलिस पास को लेकर नगर आयुक्त जावेद हुसैन को निर्देशित किया गया.

अस्पताल और फायर ब्रिगेड के स्टैंड बॉय में रहने का आदेश

सिविल सर्जन को दो हॉस्पिटल को स्टैंड बाई मोड पर रखने व एडवांस्ड लाइफ़ सपोर्ट युक्त एंबुलेंस भी रखने पर बल दिया गया. इसी तरह उन्होंने फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर, फायर ऑफिसर को भी उनके क्षेत्र से संबंधित कई टास्क सौंपे गये. वहीं बैठक में पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को प्रधानमंत्री के दौरे  के दौरान अलर्ट पर रहने को लेकर निर्देशित किया गया.

Also Read : गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा ने दाखिल किया नामांकन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें