30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Masik Kumbh Rashifal May 2024: जानें कैसा बीतेगा यह माह, शुभ रंग, तारीख

एक्सपर्ट से जानें कुंभ राशि वाले लोगों के लिए कैसा बीतेगा मई का महीना, किन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान.

Masik Kumbh Rashifal May 2024 : कुंभ राशि वालों के लिए ये माह (मासिक राशिफल मई 2024) कैसा रहेगा, आइए जानते हैं कुंभ राशि का मासिक राशिफल.

कुंभ राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि मई महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है। मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा , मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नई समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं।जाने ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए हैं.

पारिवारिक जीवन

कुंभ राशि वाले को मई का महीना में परेशानी बना रहेगा. आपके चौथे भाव में वृहस्पति बैठे है आपके परिवार में मान सम्मान में कमी दिखाई देगा ,परिवार के सदस्य आपस में लड़ाई -झगडा करेगे. माता पिता आशीर्वाद आपको मिलेगा परिवार में नए कार्य का आरंभ होगा आपके दुसरे भाव में मंगल राहु और बुध एक साथ बैठने के कारण कुटुंब के सुख में कमी बनेगा .रिश्तेदारों के साथ अनबन बनेगा.भाई बहन का सहयोग मिलेगा.कुछ दोस्तों को आपके प्रति नाराजगी बनी हुई थी वह दूर होगा.गुरु के कारण धन -सम्पति का लाभ होगा.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापारी के लिए यह माह बहुत ही बढ़िया रहने वाला है आपके व्यापार के स्वामी सूर्य तीसरे भाव में शुक्र के साथ बैठे है जिसे आपके व्यापार अच्छी गति से साथ चलेगी जिसे व्यापार में आप अपना पूरा उर्जा लगाकर काम करेगे आपके व्यापार का विस्तार होगा आपके साथ ग्राहक जुड़ेंगे.पीछे महीने में जो आपको नुकसान हुआ है उसमे लाभ मिलेगा. विदेशी व्यापार किए है व्यापार खूब लाभ कमायेगे, नौकरी करने वाले के लिए सचेत रहने की जरुरत है आपके दशम भाव के स्वामी दुसरे भाव में राहु के साथ बैठे है वाणी पर नियंत्रण रखे 14 मई को सूर्य वृष राशि में गोचर करेगे 19 मई को शुक्र का परिवर्तन करने के बाद आपके कार्य क्षेत्र में मजबूती आएगी .

शिक्षा तथा करियर

छात्रो के लिए यह माह अपने पढाई पर ध्यान देने की जरुरत है.आपके शिक्षा के स्वामी दुसरे भाव में बैठे है जिसे आपका शिक्षा बहुत ही कमजोर बनेगा.कालेज में पढाई करने वाले छात्र आप अपने पढाई में लापारवाही नहीं करे.जो लोग टेक्निकल की पढाई कर रहे है उनको सतर्क रहने की जरुरत है. आप अपना भाग्य के भरोसे पढाई नहीं करे मेहनत करने की जरुरत है ,करियर में आपको मेहनत करना पड़ेगा जो लोग उच्य शिक्षा की पढाई कर लिए है नौकरी की प्रयास में है उनको नौकरी मिलेगी ,जो लोग पहले से नौकरी कर रहे है नौकरी में मिलाजुला रहेगा .

Also Read: Masik Meen Rashifal Rashifal May 2024: जानें कैसा बीतेगा यह माह, शुभ रंग, तारीख

प्रेम जीवन

प्रेम सम्बन्ध में आप दोनों के बीच अनबन बनेगा .आपके प्रेमी के साथ छोटे -छोटे बात को लेकर प्रेमी के साथ विवाद बनेगा इसलिए प्रेमी के साथ ऐसा बात करे जिसे उनको काष्ठ नही हो.आप प्रेमी को लेकर परेशान रहेंगे आपके प्रेम सम्बन्ध के स्वामी दुसरे भाव के स्वामी दुसरे भाव में बैठे है 10 मई को बुध आपके तीसरे भाव में जायेगे प्रेम सम्बन्ध में मजबूती आएगी दोनों फिर से एक साथ मिलकर रहेंगे विवाहित लोगो के लिए यह सुखमय रहेगा बिच -बिच में दोनों का टकराव होगा लेकिन 14 मई के बाद आप दोनों के रिश्ते मजबूत होगा.दुसरे भाव में अंग्कारक योग बना हुआ है थोडा संभल कर रहने की जरुरत है.

स्वास्थ्य

इस माह स्वास्थ्य ठीक रहेगा आपके स्वास्थ्य के स्वामी शनि स्वग्रही बनकर बैठे है जिसे स्वास्थ्य ठीक रहेगा.दुसरे भाव में राहु और मंगल के कारण अंग्कारक योग बना हुआ है शरीर में कमजोरी,थकान बनेगा.माह के मध्य में दांत में समस्या आएगी.

लकी नंबर- 7

लकी कलर- आसमानी

उपाय

प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी का पूजन करे ,गुड का दान करे,

लाज्यावर्त रत्न चांदी में बनाकर दाहिने हाथ के बीच वाले उंगली में धारण करे.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Also Read: Aaj Ka Love Rashifal 2 May 2024: आज आपके पार्टनर से लड़ाई होगी या मिलेगा प्यार, पढ़ें लव राशिफल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें