27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नंबर प्लेट बदलकर बेच देते थे चोरी की बाइक, तीन धराये

नंबर प्लेट बदलकर बेच देते थे चोरी की बाइक, तीन धराये

मुजफ्फरपुर.

सदर पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गैंग के तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है. इन्हें रामदयालु व मोतीपुर थाना क्षेत्र से दबोचा गया है. शातिरों की पहचान सदर थाना के भिखनपुरा चक अहमद रामदयालु निवासी आकाश कुमार, अहियापुर के दादर वार्ड नंबर-10 निवासी शिव नारायण कुमार व मोतीपुर थाना के मोरसंडी निवासी रोहित कुमार के रूप में हुई. वर्तमान में वह रामदयालु में किराए के मकान में रह रहा था. पुलिस ने इनके ठिकाने से चोरी की छह बाइक भी बरामद की है. यह गिरोह चोरी की बाइक का नंबर प्लेट बदलकर मॉडिफाई करता था. फिर उसे पांच से दस हजार रुपये के बीच में बेच देते थे. इस गिरोह के दो और शातिरों को चिन्हित किया गया है. पुलिस टीम उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

नगर डीएसपी टू विनीता सिन्हा ने बताया कि 30 अप्रैल को सदर के शेरपुर पोखर के पास से दिघड़ा विशुनपुर चांव निवासी राकेश कुमार की बाइक चोरी हो गयी थी. उन्होंने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि भिखनपुरा चक अहमद निवासी आकाश बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है. आकाश के घर पर छापेमारी की गई तो वहां से तीन बाइक बरामद हुई. तीनों के नंबर प्लेट बदले हुए थे. उसने अन्य साथियों के नाम व पते बताये. इसपर रोहित व शिव नारायण को पकड़ा गया. इनके पास से भी तीन बाइक मिली है. तीनों ने बाइक चोरी कर बेचने की बात स्वीकारी है. उनके खिलाफ सदर थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी. वहां से कोर्ट में प्रस्तुत करके न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद जारी है. पहले करते रेकी, मौका देखकर चुरा लेते हैं वाहनपुलिस को चोरों ने बताया कि वे लोग शहर व उसके सटे इलाके में घूमते हैं. उनके पास मास्टर चाबी रहती है. सुनसान जगह पर खड़ी बाइक का लॉक तोड़कर वे घर पर लाते हैं. वहां नंबर प्लेट की अदला-बदली करते हैं. फिर, मॉडिफाई कर बाइक को दूसरे इलाकों में अच्छे दामों पर बेच देते हैं. उससे उन्हें अच्छा मुनाफा हो जाता है. फिलहाल, तीनों शहर से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. डीएसपी ने यह भी बताया कि आकाश शातिर चोर है. वह पिछले साल भी सदर थाने से बाइक चोरी के मामले में जेल गया था. वहीं, शिवनारायण कुमार पर भी अहियापुर थाने में आर्म्स एक्ट व रंगदारी मांगने का केस दर्ज है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें