27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्लू लाइन से ग्रीन लाइन में जाने के लिए भूमिगत सबवे में बना नया प्रवेश द्वार

एसप्लानेड मेट्रो स्टेशन ब्लू लाइन (कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर) और ईस्ट-वेस्ट मेट्रो ( ग्रीन लाइन) का मिलन स्थल है.

– दो कॉरिडोर को जोड़ने के लिए एसप्लानेड मेट्रो स्टेशन के भूमिगत सबवे में बनाया गया है 12 फीट चौड़ा सबवे

कोलकाता. एसप्लानेड मेट्रो स्टेशन ब्लू लाइन (कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर) और ईस्ट-वेस्ट मेट्रो ( ग्रीन लाइन) का मिलन स्थल है. ग्रीन लाइन में हावड़ा मैदान से एसप्लानेड मेट्रो स्टेशन तक परिचालन शुरू होने से यात्रियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है. यात्री की सुविधा के मद्देनजर रेलवे द्वारा कई उपाय किये गये हैं. हाल ही में मेट्रो द्वारा ब्लू लाइन से ग्रीन लाइन में प्रवेश करने के लिए एसप्लानेड स्टेशन के भूमिगत सबवे में से एक अतिरिक्त प्रवेश द्वारा खोला गया है. उक्त जानकारी मेट्रो रेलवे द्वारा दी गयी.

15 मई से हावड़ा मैदान से एसप्लानेड तक इस्ट-वेस्ट मेट्रो (ग्रीन लाइन) का परिचालन शुरु हुआ था. मेट्रो के दो लाइनों के मेल स्थल होने के कारण एसप्लानेड मेट्रो स्टेशन पर यात्री इंटर चेंज करते है लिहाजा इस स्टेशन पर यात्रियों की संख्या अन्य स्टेशन के तुलना में ज्यादा होती है. यात्रियों को ब्लू लाइन से ग्रीन लाइन या फिर ग्रीन लाइन से ब्लू लाइन में प्रवेश करने में किसी तरह की असुविधा का सामना ना करना पड़े, इसे बात को ध्यान में रखते हुए एसप्लानेड मेट्रो सबवे में अतिरिक्त प्रवेश द्वार बनाया गया है. दोनों कॉरिडोर को जोड़ने वाले भूमिगत सबवे का नया प्रवेश द्वार 12 फीट चौड़ा है, जबकि मौजूदा नौ फीट चौड़ा मार्ग है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें