25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : पांचवें चरण के चुनाव में 750 कंपनी बल तैनात करेगा आयोग

Lok Sabha Election 2024 : तीसरे चरण के चुनाव के लिए आयोग की ओर से पहले ही घोषणा कर दी गयी थी कि 334 कंपनी केंद्रीय बलों को तैनात किया जायेगा. अब आयोग की ओर से बताया गया है कि इस चरण में राज्य पुलिस के 13,601पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जायेगा.

कोलकाता, शिव कुमार राउत : पश्चिम बंगाल में पहले व दूसरे दौर का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. अब चुनाव के अन्य चरणों को भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) की बैठकों का दौर जारी है. इस बीच, निर्णय लिया गया है कि पांचवें चरण के मतदान में राज्य में केंद्रीय पुलिस बल की कुल 750 कंपनियों को तैनात किया जायेगा. गौरतलब है कि 20 मई को पांचवें चरण में राज्य की सात लोकसभा सीटों पर चुनाव होगा.

केंद्रीय बल की और 166 कंपनियां 16 मई तक पहुंचेगीं राज्य में

इस दौर में बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलबेड़िया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा. आयोग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पांचवें दौर के चुनाव के लिए, केंद्रीय बल की 584 कंपनियां 14 मई तक राज्य में पहुंच जायेगी. इसके बाद केंद्रीय बल की और 166 कंपनियां 16 मई तक राज्य में पहुंचेगीं. वहीं, 10 कंपनी बल पहले से ही उक्त चरण लिए केंद्रीय बल के जवान मौजूद हैं.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, संदेशखाली के बारे में बात करते हैं और अपने घर के नौकर के साथ क्या किया ?

तीसरे चरण में राज्य पुलिस के 13601 जवान रहेंगे तैनात

तीसरे चरण के चुनाव के लिए आयोग की ओर से पहले ही घोषणा कर दी गयी थी कि 334 कंपनी केंद्रीय बलों को तैनात किया जायेगा. अब आयोग की ओर से बताया गया है कि इस चरण में राज्य पुलिस के 13,601पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जायेगा. वहीं, चौथे चरण में 150 क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) को भी तैनात किया जायेगा. ताकि, चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो. गौरतलब है कि चुनाव आयोग सुरक्षा को लेकर काफी अलर्ट है.

Lok Sabha Election 2024 : शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, प्रधानमंत्री लें ममता बनर्जी से सीख, वह जो कहती हैं वह करती हैं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें