25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : आंधी-तूफान के साथ कोलकाता समेत जिलों में कल से हो सकती है बारिश, जानें मौसम अपडेट

Bengal Weather Forecast : मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार से दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है. 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ आंधी चल सकती है. जिससे तापमान में भी काफी कमी आएगी.

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल में हवा का रुख बदल गया है.अब लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. सप्ताह के अंत में अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार मौसम में बदलाव से लोगों को राहत मिलने की संभावना है. रविवार से कोलकाता भी बारिश (Rain) से सराबोर हो सकता है. इसके अलावा अलीपुर मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि सोमवार से बुधवार तक राज्य के सभी जिलों में बिजली की चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. राज्य के लोगों को अगर बारिश होती है तो गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर 24 परगना, कोलकाता, हावड़ा, हुगली और नादिया जिलों में शनिवार से गर्मी खत्म होने जा रही है. हालांकि, शनिवार को दक्षिण बंगाल के बाकी जिलों में गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. हालांकि लू की तीव्रता में कमी आएगी. रविवार को कोलकाता, 24 परगना, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, पूर्वी मिदनापुर और नादिया में बारिश शुरू होने की संभावना है. बाकी जिले गर्मी की चपेट में रहेंगे. मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार से राज्य के बाकी जिलों में भी तूफानी बारिश शुरू हो जायेगी. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त जलवाष्प बंगाल में प्रवेश कर रही है और इसी वजह से प्रदेश में बारिश की अनुकूल परिस्थितियां बनी हैं.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, संदेशखाली के बारे में बात करते हैं और अपने घर के नौकर के साथ क्या किया ?

50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार से दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है. 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ आंधी चल सकती है. जिससे तापमान में भी काफी कमी आएगी. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि अगले सप्ताह दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान में कम से कम तीन से चार डिग्री की गिरावट आएगी. मछुआरों को सोमवार और मंगलवार को समुद्र में जाने से मना किया गया है क्योंकि समुद्र का मौसम खराब होने की संभावना है.

फरक्का की सभा में ममता बनर्जी ने की बीजेपी व अधीर रंजन चौधरी की कड़ी निंदा

उत्तर बंगाल में भी रविवार से बारिश होने की संभावना

दक्षिण बंगाल के साथ-साथ उत्तर बंगाल में भी रविवार से बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार तक दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूच बिहार में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.दिनाजपुर और मालदा में सोमवार तक बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Mamata Banerjee : असम के सिलचर में ममता बनर्जी ने किया ऐलान, भविष्य में I.N.D.I.A गठबंधन का नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस करेगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें