25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : मैट्रिक की विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा हुई शुरू

मैट्रिक की विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा राज्य के 119 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार से शुरू हुई. परीक्षा 11 मई तक संचालित की जायेगी.

संवाददाता, पटना

मैट्रिक की विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा राज्य के 119 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार से शुरू हुई. परीक्षा 11 मई तक संचालित की जायेगी. पहले दिन प्रथम पाली में मातृभाषा के अंतर्गत हिंदी, बांग्ला, उर्दू व मैथिली और दूसरी पाली में द्वितीय भारतीय भाषा के तहत संस्कृत, हिंदी, अरबी, फारसी और भोजपुरी विषय की परीक्षा आयोजित की गयी. दोनों परीक्षाओं में राज्य भर से 53, 505 परीक्षार्थी शामिल हुए. पटना में छह केंद्रों पर 2184 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. प्रत्येक पाली में परीक्षार्थी को प्रश्नों को पढ़ने और समझने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया था.

अगली परीक्षा नौ मई को

मैट्रिक की विशेष व कंपार्टमेंटल की अगली परीक्षा नौ मई को आयोजित की जायेगी. नौ मई को पहली पाली में विज्ञान विषय की परीक्षा होगी. प्रथम पाली में ही दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए पहले की तरह विज्ञान विषय के स्थान पर संगीत विषय की परीक्षा होगी. वहीं दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से 4:45 बजे तक सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा आयोजित की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें