30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर के दीपक को मिली अमेरिका में पीएचडी की उपाधि

जमशेदपुर के रहने वाले दीपक कुमार को अमेरिका में डॉक्टर की उपाधि मिली. शनिवार को यूएसए के लेक्सिंग्टन के एक समारोह उन्हें यह उपाधि से सम्मानित किया गया

इलेक्ट्रॉन बीम पैटर्निंग प्रक्रिया में किया है शोध, देश के लिए करेंगे उपयोग जमशेदपुर. जमशेदपुर के रहने वाले दीपक कुमार को अमेरिका में डॉक्टर की उपाधि मिली. शनिवार को यूएसए के लेक्सिंग्टन के एक समारोह उन्हें यह उपाधि से सम्मानित किया गया. दीपक ने एसए के स्टेनली एंड करेन पिगमैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से गैस सहायता प्राप्त इलेक्ट्रॉन बीम पैटर्निंग प्रक्रियाएं पर शोध किया है. जिसमें उन्हें डॉक्टरेट की उपाधि मिली. डॉक्टरेट की उपाधि ग्रहण समारोह में दीपक कुमार के पिता पवन चौधरी व माता मंजू सिंहा को आमंत्रित किया गया था. दीपक के माता पिता दोनों इस समारोह में शामिल हुए थे.

ए़डीएल सोसाइटी स्कूल से की है पढ़ाई

दीपक कुमार प्रारंभिक शिक्षा एडीएल सोसायटी साकची से प्राप्त की है. उसके बाद उन्होंने बीआइटी सिंदरी से इंजीनियरिंग की. इसके बाद पीएचडी करने के लिए यूएस चले गये. जहां से उन्होंने डॉक्टरेट की पढ़ाई पूरी की. दीपक ने बताया कि पढ़ाई से बचने से हम मुकाम नहीं हासिल नहीं कर सकते है. यूएस में किये गये शोध का लाभ देश को भी दूंगा.

टाटा स्टील में काम करते थे पिता

दीपक कुमार अपने तीनों भाईयों में सबसे छोटा है. दीपक कुमार का बड़ा रोहित इंडिगो एयरलाइंस में मैनेजर के पद में कार्यरत है. वहीं मझला भाई संदीप टाटा स्टील में कार्यरत है. वहीं पिता पवन चौधरी टाटा स्टील के रिटायर है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें