20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वोकेशनल सेल के बजट पर मंथन 6 को, सात सदस्यीय कमेटी बनी

कोल्हान विश्वविद्यालय (केयू) के वोकेशनल कोर्स के कर्मियों के वेतन भुगतान की पहल विश्वविद्यालय द्वारा शुरू कर दी गयी है. जिसमें वाेकेशनल काेर्स के लगभग 100 से अधिक शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी शामिल हैं.

चाईबासा : कोल्हान विश्वविद्यालय (केयू) के वोकेशनल कोर्स के कर्मियों के वेतन भुगतान की पहल विश्वविद्यालय द्वारा शुरू कर दी गयी है. जिसमें वाेकेशनल काेर्स के लगभग 100 से अधिक शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी शामिल हैं. मालूम हो कि बीएड समेत बीसीए, बीबीए, एमबीए, बीएससी आदि कोर्स के शिक्षकों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया अप्रैल माह में नहीं की जा सकी थी. इस संबंध में राजभवन से दिये निर्देश के बाद अब विश्वविद्यालय इसपर पहल करने की तैयारी में है. बजट से संबंधित मानकों को पूरा किए बिना ही सैलरी दिए जाने की बात सामने आने के बाद की इस मद में की गयी वित्तीय क्रिया-कलापों की पड़ताल की जरूरत महसूस की गयी. इसके लिए अब केयू के प्रभारी कुलपति के निर्देशानुसार वोकेशनल सेल के बजट को लेकर एक उच्च स्तरीय सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. इसके लिए बैठक 6 मई को विश्वविद्यालय के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित की जाएगी. सात सदस्यीय कमेटी में ये हैं शामिल: कमेटी के चेयरपर्सन कुलपति, डीन एजुकेशन, प्रोक्टर, कुलसचिव, वित्त पदाधिकारी, परीक्षा नियंत्रक व सदस्य सचिव वाेकेशनल सेल के कॉर्डिनेटर. वोकेशनल सेल की मीटिंग के लिए तय एजेंडा : मालूम हो कि बजट से संबंधित विमर्श के लिए बुलायी गयी इस बैठक में विश्वविद्यालय के सत्र 2022- 23 व सत्र 2023- 24 के लिए शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों के सैलरी पेमेंट पर चर्चा की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें