25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची के पंडरा बाजार का किराया कम फिर भी समय पर नहीं चुकाते व्यापारी, दो करोड़ से अधिक है बकाया

रांची के पंडरा बाजार का किराया कम है. फिर भी व्यापारी समय पर अपना किराया समय पर नहीं भरते. हालांकि, अब इस मामले को झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद ने गंभीरता से लिया है.

रांची : बाजार से काफी कम किराया होने के बाद भी व्यापारी समय पर किराया नहीं चुकाते हैं. यह हाल पंडरा बाजार समिति सहित झारखंड की विभिन्न बाजार समितियों का है. अकेले पंडरा बाजार के व्यापारियों पर ही दो करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है. पंडरा बाजार समिति में पांच रुपये प्रति वर्गफीट किराया है, जबकि बाजार समिति के बाहर समिति से 11 गुना तक अधिक किराये पर दुकानें मिलती हैं. बाजार समिति के बाहर 55 से 65 रुपये प्रति वर्गफीट तक किराया है. इसके बाद भी समय पर व्यापारी किराया नहीं चुका रहे हैं.

अपनी मर्जी से चुकाते हैं किराया :

रांची बाजार समिति के कई व्यापारी अपनी मर्जी के अनुसार किराया चुकाते हैं. हर माह समय पर किराया नहीं देते हैं. कोई व्यापारी छह-छह माह, तो कोई इससे भी अधिक समय पर किराया देते हैं. बाजार समिति के सुपरवाइजर किराया के लिए कई बार जाते हैं, तब व्यापारी किराया देते हैं. अकेले पंडरा बाजार समिति में मुख्य मंडी और आलू मंडी में लगभग 801 दुकानें हैं. हर माह लगभग 130-150 करोड़ रुपये का कारोबार होता है.

15 दिनों में किराया वसूलने का निर्देश :

झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद (मार्केटिंग बोर्ड) ने बाजार समितियों से समय पर किराया नहीं मिलने को गंभीरता से लिया है. बोर्ड के एमडी फैज अक अहमद मुमताज ने सभी बाजार समितियों के पणन सचिव को बकाया वसूली के लिए निर्देश दिया है. कहा गया है कि किराये की वसूली अपडेट नहीं है. दुकान, गोदाम, सैंड्री शॉप से 15 दिनों में शत-प्रतिशत बकाया किराया की वसूली करें. साथ ही इसकी जानकारी दें.

Also Read: रांची में बिना लाइसेंस होम्योपैथी दवा बनाने वाली कंपनी पर छापा, कई केमिकल जब्त

किराये का भुगतान नहीं करनेवाले व्यापारी

दुकान का नाम दुकान संख्या बकाया
मेसर्स खेमका ट्रेडिंग कंपनी जी 10 11.43 लाख
मेसर्स रमेश कुमार सुरेश कुमार जी 14ए 4.58 लाख
मेसर्स महेश इडेबल ऑयल जी 14सी 3.63 लाख
मेसर्स आदित्य कॉरपोरेशन जी 10ए 3.22 लाख
मेसर्स कामेश्वर प्रसाद सुरेंद्र प्रसाद 344 2.97 लाख
मेसर्स मेवाड़ किराना स्टोर 291 3.38 लाख
मेसर्स सुनील ट्रेडिंग कंपनी 348 3.21 लाख
मेसर्स गोपाल प्रसाद विजय कुमार 343 3.17 लाख
मेसर्स केसी संस जी 12बी 3.11 लाख
नोट : बकाया राशि रुपये में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें