30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Narendra Modi Ayodhya: ‘अयोध्यावासियों का हृदय प्रभु श्री राम जैसा विशाल’, पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों का किया अभिनंदन

Narendra Modi Ayodhya: अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा के ठीक 104 दिनों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा रविवार को रामलला के दर्शन और पूजन किए. पीएम मोदी ने रामलला की आरती करने के बाद सष्टांग प्रणाम भी किया.

Narendra Modi Ayodhya: अयोध्या पहुंचकर प्रभु श्री राम के बाल्य रूप की पूजा और अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेगा रोड शो भी किया. इस दौरान पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. पीएम ने अयोध्या के लोगों का आभार जताते हुए एक्स पर रोड शो का एक वीडियो शेयर किया और लिखा, अयोध्यावासियों का हृदय भी प्रभु श्री राम जैसा विशाल है. रोड शो में आशीर्वाद देने आई जनता-जनार्दन का अभिनंदन!

इटावा और धौरहरा में चुनावी सभा के बाद शाम में अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश में इटावा और धौरहरा की चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के बाद शाम को अयोध्या हवाई अड्डे पहुंचे जहां से सड़क मार्ग से भगवान श्रीराम के मंदिर पहुंचे. मोदी ने अयोध्या से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व सांसद लल्लू सिंह के समर्थन में फूलों और बैनर से सजे एक खुले वाहन (रथ) पर सवार होकर रोड शो शुरू किया और वाहन पर उनके साथ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और लल्‍लू सिंह मौजूद थे. मोदी राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य द्वार के पास सुग्रीव किला से रथ पर सवार हुए.

मोदीमय अयोध्या, जयश्री राम के लगे नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिनंदन व स्वागत के लिए राम पथ के दोनों तरफ जनता काफी पहले से उनका इंतजार कर रही थी. इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किये गये थे. पीएम मोदी ने सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक करीब दो किलोमीटर रोड शो किया. मोदी के रोड शो के लिए 75 ब्लॉक बनाये गये थे जहां हर वर्ग के लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद थे. रोड शो के लिए मोदी का रथ जैसे ही आगे बढ़ा नारों से वातावरण गूंज उठा. ‘जय श्री राम’, ‘हर हर मोदी-घर घर मोदी’, ‘फिर से मोदी सरकार-अबकी चार सौ पार’ जैसे नारों के बीच उमड़ी भीड़ ने मोदी पर फूलों की बारिश कर दी.

राम मंदिर में 15 मिनट रहे पीएम मोदी

रोड शो से पहले मोदी ने राम मंदिर में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन किया और पूरी तरह लेटकर आशीर्वाद मांगा। मोदी मंदिर में करीब 15 मिनट रहे और इस दौरान मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने पूजन और आरती भी की.

साधु संतों ने भी पीएम मोदी का किया स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये थे. बाल कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी. साधु संत भी सड़क के किनारे खड़े होकर मोदी के स्वागत में उत्साहित दिखे. मोदी के स्वागत में बच्चे, बड़े और महिलाएं भी मौजूद रहीं. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इस वर्ष 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गयी.

Also Read: इटावा में बोले पीएम मोदी, नेताजी ने कहा था आप दोबारा जीतकर आने वाले हैं, अब भाई कर रहे अपील

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें