28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024 Points Table: CSK ने पंजाब किंग्स को हराकर लगाई लंबी छलांग, तीसरे नंबर पर किया कब्जा

IPL 2024: रविवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत ने सीएसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को और बढ़ा दिया है. इस जीत के साथ ही सीएसके अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है.

IPL 2024 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर हुआ है. चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स को 28 रनों से हरा दिया. सीएसके की इस जीत ने उसे अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया है. मैच से पहले सीएसके पांचवें नंबर पर थी. मैच जीतते ही सीएसके तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, पंजाब किंग्स को इस हार से बड़ा नुकसान हुआ है. शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स गुजरात टाइटंस को हराकर दसवें नंबर से आठवें नंबर पर पहुंच गई थी, लेकिन पंजाब की हार ने आरसीबी को सातवें नंबर पर ढकेल दिया और खुद पंजाब की टीम आठवें नंबर पर पहुंच गई. आईपीएल 2024 की लीग चरण अब अपने आखिरी दौर से गुजर रहा है. ऐसे में हर मैच महत्वपूर्ण होता जा रहा है. हरेक जीत या हार अंक तालिका में बड़ा उलटफेर कर सकती है.

राजस्थान रायल्स टॉप पर

आईपीएल अंक तालिका की बात करें तो अब भी संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स नंबर एक पर बरकरार है. राजस्थान ने अपने 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं और उसके 16 अंक हैं. एक और जीत के साथ राजस्थान आईपीएल के इस सीजन में प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगी. दूसरे नंबर पर श्रेयर अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स है. केकेआर ने 10 में से 7 मुकाबले जीते हैं और 14 अंक जुटाए हैं. असल लड़ाई सीएसके, लखनऊ और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच है. तीनों के 12 अंक हैं.

IPL 2024: CSK ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हराया, रवींद्र जडेजा का ऑलराउंड प्रदर्शन

IPL 2024: सीएसके को सीजन के बीच में लगा बड़ा झटका, स्टार पेसर चोट के कारण हुआ बाहर

सीएसके तीसरे नंबर पर काबिज

अंक तालिका में सीएसके तीसरे नंबर और लखनऊ चौथे नंबर पर है. सनराइजर्स की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. यह वही टीम है जिसके इस सीजन में 3 बार 250 का आंकड़ा पार किया है. लेकिन नेट रन रेट के मामले में यह सीएसके से पीछे है. इस समय देखा जाए तो सबसे बेहतर नेट रन रेट केकेआर का है. उसका नेट रन रेट +1.098 है. उसके बाद सीएसके नेट रन रेट के मामले में दूसरे नंबर पर है सीएसके का नेट रन रेट +0.700 है जो राजस्थान रॉयल्स से भी अच्छा है.

मुंबई इंडियंस सबसे नीचे 10वें नंबर पर

नीचे की टीमों में छठे नंबर पर ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स 10 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. आरसीबी 8 अंकों के साथ सातवें नंबर पर काबिज हो गई है. जबकि इतने ही अंकों के साथ पंजाब किंग्स आठवें नंबर पर पहुंच गई है. नौवें नंबर पर शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस है. सबसे आखिर पर पहुंच गई है हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस. मुंबई के लिए अब वापसी करना बेहद मुश्किल होगा. उसके अपने 11 मैच में से केवल 3 मैच जीते हैं.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें