29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड के इन जिलों में कल से बारिश और वज्रपात के आसार, 11 मई तक बदला रहा सकता है मौसम

झारखंड में मौसम का मिजाज 11 मई तक बदला रह सकता है. जबकि नौ मई तक तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

रांची : झारखंड के कई हिस्सों में रविवार को भी लू चली. चार जिलों को छोड़ सभी जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से अधिक रहा. वहीं, मौसम केंद्र ने छह मई से मौसम में बदलाव का पूर्वानुमान किया है. मेघालय से आने वाले साइक्लोनिक सरकुलेशन से तेज हवा, बारिश व वज्रपात भी हो सकती है. सात मई को सबसे अधिक असर रामगढ़, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, दुमका और देवघर जिलों में वज्रपात हो सकती है. हवा की गति सामान्य से अधिक हो सकती है.

ओलावृष्टि भी हो सकती है. इसको लेकर मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. झारखंड में मौसम का मिजाज 11 मई तक बदला रह सकता है. नौ मई तक तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है. राजधानी सहित अन्य हिस्सों में 11 मई तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान भी 40 डिग्री सेसि करीब पहुंच गया.

Also Read: Jharkhand Weather: झारखंड के लोगों को गर्मी से राहत, कई जिलों का तापमान 40 से नीचे, 6 मई से बरसेंगी बूंदे

किस जिले का कितना रहा अधिकतम तापमान

बोकारो 44.9
चतरा 40.7
देवघर 42.1
धनबाद 40.2
गढ़वा 43.6
गिरिडीह 41.3
गोड्डा 42.7
गुमला 40.7
हजारीबाग 39.9
जामताड़ा 42.7
खूंटी 40.6
लातेहार 40.0
लोहरदगा 39.8
पाकुड़ 43.6
पलामू 43.5
रामगढ़ 41.9
रांची 39.6
सरायकेला 45.1
साहिबगंज 35.6
सिमडेगा 41.3
प सिंहभूम 43.2
(सेसि डिग्री में)

सात को ओलावृष्टि की चेतावनी, किसान रहें सतर्क

सात मई को संभावित ओलावृष्टि को देखते हुए मौसम केंद्र के प्रभाव आधारित पूर्वानुमान केंद्र ने किसानों को सतर्क रहने को कहा है. किसानों से कहा गया है कि अगर सरसों की फसल तैयार हो गयी है, तो उसे काट कर सुरक्षित स्थानों में रख लें. अगर फल और सब्जी की कोई फसल खेत में गिरी हुई है, तो उसे हटा दें. इससे खेतों में बीमारी की संभावना कम होगी. दलहनी फसल को अभी नहीं काटें. उसके लिए कुछ दिनों तक इंतजार करें. मवेशियों को खुले में नहीं छोड़ें .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें