27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने झोंकी ताकत, कल राहुल गांधी की सभा तो उसके बाद पीएम मोदी और शाह की

राहुल गांधी कल झारखंड के चाईबासा में रहेंगे. जहां वे जोबा मांझी के पक्ष में सभा करेंगे. उसके बाद लोहरदगा और खूंटी के इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

रांची : झारखंड के पहले और दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने ताकत झोंक दी है. पहले चरण में 13 मई को राज्य की चार लोकसभा सीटों सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू में चुनाव होना है. वहीं दूसरे चरण के लिए 20 मई को तीन सीटों चतरा, कोडरमा और हजारीबाग में चुनाव है. झारखंड में लोकसभा की कुल 14 सीटों में से सात सीटों पर चुनाव दो चरण में समाप्त हो जायेंगे. एनडीए और इंडिया गठबंधन के लिए यह सात सीटें मायने रखती हैं. ऐसे में पार्टियां अपने वोटरों की गोलबंदी के लिए राष्ट्रीय नेताओं की सभाएं आयोजित कर रही हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई को आएंगे चतरा

एनडीए के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह खुद कई लोकसभा सीटों के लिए चुनावी सभाएं करेंगे. वहीं इंडिया गठबंधन के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी मोर्चा संभाल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई को चतरा लोकसभा के सिमरिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वह सिमरिया के मुरुवे मैदान में पार्टी प्रत्याशी कालीचरण सिंह के लिए आयोजित रैली में शामिल होंगे. इसके बाद वह 16 मई को कोडरमा लोकसभा सीट से प्रत्याशी व केंद्रीय राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी के लिए बिरनी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इधर गृहमंत्री अमित शाह 10 मई को खूंटी पहुंच रहे हैं. वह खूंटी में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे. भाजपा ने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. तीनों ही लोकसभा सीटों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश के नेता और कार्यकर्ता जुट गये हैं. प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पार्टी पदाधिकारियों और जिलाध्यक्ष्राें को दिशा-निर्देश दिये हैं.

Also Read: झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने चुनावी सभा में बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा, जोबा माझी को विजयी बनाने की अपील

कल झारखंड दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी

इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी सात मई को झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. श्री गांधी चाइबासा में झामुमो उम्मीदवार जोबा मांझी के पक्ष में सभा करेंगे. वहीं वह लोहरदगा-खूंटी की सीमा बसिया में रैली को संबोधित करेंगे. बसिया में लोहरदगा और खूंटी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं को जुटने का आह्वान किया गया है. श्री गांधी के चुनावी सभा को लेकर पार्टी जोरदार तैयारी कर रही है. प्रदेश प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि श्री गांधी सबसे पहले चाईबासा कॉलेज मैदान में झामुमो उम्मीदवार जोबा माझी के समर्थन में दिन के 11.30 बजे सभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद वह लोहरदगा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत और खूंटी प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के समर्थन में दो बजे बसिया के कोनवीर में चुनावी सभा में शामिल होंगे. पार्टी ने चुनावी सभा को लेकर रांची,खूंटी,गुमला,लोहरदगा के कार्यकर्ता और नेताओं को विशेष दिशा-निर्देश दिये हैं. ग्रामीण इलाके में जनसंपर्क अभियान चलाने को कहा गया है. प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जिलावार बैठक की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें