30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वादियों में गोल्डन डक के शिकार हुए धोनी, फिर भी बना दिया नायाब रिकॉर्ड

IPL 2024 का 53वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में एमएस धोनी का जादू नहीं चला. वह आए और पहली ही गेंद पर अपना विकेट दे बैठे.

IPL 2024 का 53वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं मैच में चेन्नई के तरफ से पहली बार एमएस धोनी नंबर-9 पर बल्लेबाजी के लिए आए. इस मुकाबले में एमएस धोनी का जादू नहीं चला. वह आए और पहली ही गेंद पर अपना विकेट दे बैठे. धर्मशाला में धोनी के शून्य पर आउट होने के बाद फैंस का दिल टूट गया, लेकिन इसके बावजूद माही ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. धोनी आईपीएल में 150 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं.

IPL 2024: इस सीजन पहली बार गोल्डन डक हुए एमएस धोनी

एमएस धोनी इस सीजन में पहली बार गोल्डन डक के शिकार हुए हैं. इतिहास में पहली बार नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे एमएस धोनी का बल्ला नहीं बोला. देखा जाए तो, इस नंबर पहले बल्लेबाजी करना एमएस धोनी के लिए लकी साबित नहीं हुआ. धोनी हर्षल पटेल का शिकार बने और शून्य के निजी स्कोर पर वह क्लीन बोल्ड हुए. हर्षल पटेल ने एमएस धोनी को एक स्लो गेंद डाली. जिस गेंद को एमएस धोनी पढ़ नहीं पाए और अपना विकेट गंवा बैठे.

IPL 2024: अपना नाम दर्ज किया नायाब रिकॉर्ड

बल्ले से कमाल नहीं कर पाने के बाद एमएस धोनी ने विकेट के पीछे से अपना कमाल दिखाना शुरू किया. एमएस धोनी को हमने  विकेट्स के पीछे से कैच लपकते हुए हमेशा देखा जाता हैं. माही की फुर्ती देख हर कोई दंग रह जाता हैं, जब वह बिना किसी देरी के बल्लेबाजों को स्टंप आउट करने में नहीं चुकते और विकेट्स के पीछे शानदार कैच लपकने में भी माही का जवाब नहीं. इस बीच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धोनी ने सिमरनजीत सिंह की गेंद पर पंजाब किंग्स के जितेश शर्मा का कैच लपक कर एक उपलब्धि हासिल की. धोनी आईपीएल में 150 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं.

IPL में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बने धोनी

एमएस धोनी आईपीएल में विकेट के पीछे से सबसे अधिक कैच लपकने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. धोनी ने यह मुकाम अपने 261वें मैच में हासिल किया. इस सूची में दूसरे स्थान पर दिनेश कार्तिक का नाम शामिल हैं, जिन्होंने आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 144 कैच लपके हैं. तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स 119 कैच के साथ मौजूद हैं.
IPL में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर
150- धोनी
144- दिनेश कार्तिक
118- एबी डिविलियर्स

IPL 2024: सीएसके तीसरे नंबर पर काबिज

अंक तालिका में सीएसके तीसरे नंबर और लखनऊ चौथे नंबर पर है. सनराइजर्स की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. यह वही टीम है जिसके इस सीजन में 3 बार 250 का आंकड़ा पार किया है. लेकिन नेट रन रेट के मामले में यह सीएसके से पीछे है. इस समय देखा जाए तो सबसे बेहतर नेट रन रेट केकेआर का है. उसका नेट रन रेट +1.098 है. उसके बाद सीएसके नेट रन रेट के मामले में दूसरे नंबर पर है सीएसके का नेट रन रेट +0.700 है जो राजस्थान रॉयल्स से भी अच्छा है.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें