30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंगेर में मतदान केंद्र के पास मिला हैंड ग्रेनेड बम, इलाके में दहशत

मुंगेर के एक मतदान केंद्र के पास सोमवार को हैंड ग्रेनेड मिलने से अफरा तफरी मच गई. पुलिस ने बम को निष्क्रिय कर दिया है. मामले में जांच जारी है.

Bihar News : मुंगेर शहर के एक मतदान केंद्र के पास सोमवार को हैंड ग्रेनेड पिन बम मिलने से सनसनी फैल गयी. यह बम बासुदेवपुर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 19 रायसर महापात्र टोला में सत्यभामा कॉलेज मतदान केंद्र के पास झाड़ियों में कूड़े के ढेर में मिला. सूचना मिलते ही पुलिस टीम वहां पहुंची और भीड़ को वहां से हटाया. जबकि एहतियात के तौर पर उससे सटे घर में रह रहे लोगों को बाहर निकाल कर खाली कराया गया. ढाई घंटे बाद बीएमपी-9 से बम निरोधक दस्ता की टीम पहुंची और हैंड ग्रेनेड को ले जाकर बगचपरा दियारा में डिफ्यूज किया. पुलिस मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

बच्चों को झाड़ियों के बीच मिला बम

बताया जाता है कि शहर के रायसर महापात्र टोला में सोमवार को अपराह्न 12 बजे के करीब मोहल्ले के दो-तीन बच्चे खेलने के दौरान शौच लगने झाड़ियो के पास पहुंचा. उसने देखा कि झाड़ियों के बीच कचरे वाले स्थान पर एक बम फेंका हुआ है. बच्चों के हल्ला करने पर मुहल्ले के लोग दौड़ कर आये तो देखा कि पिन वाला एक हैंड ग्रेनेड वहां पर पड़ा हुआ है. जिसके बाद मुहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. इसकी सूचना वासुदेवपुर थाना पुलिस को दी गई.

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अजय कुमार आजाद सहित पुलिस बल वहां पहुंचे. जब उक्त स्थल पर हैंड ग्रेनेड को देखा तो पुलिस सकते में आ गयी और भीड़ को वहां से हटाते हुए 200 मीटर दूर कर दिया. इतना ही नहीं उक्त स्थल से सटे मसुदन पंडित के घर में रह रहे महिला-पुरुष को भी बाहर निकाल कर घर को खाली कराया. एहतियात के लिए लोगों को उस मार्ग से गुजरने पर भी रोक-टोक शुरू कर दी. पुलिसकर्मी खुद बम वाले स्थान से 200 मीटर दूर डेरा डाल दिया. इधर घटना की सूचना पर एसडीपीओ सदर राजेश कुमार, एएसपी अभियान कुणाल भी दल-बल के साथ पहुंचे.

बगचपरा दियारा में बम को किया गया डिफ्यूज

पुलिस के वरीय अधिकारियों की सूचना पर बीएमपी-9 से करीब ढाई घंटे बाद बम निरोधक दस्ता की टीम रायसर पहुंची. जिसके बाद वासुदेवपुर थाना क्षेत्र के बगचपरा दियारा में हैंड ग्रेनेड को डिफ्यूज किया गया. बताया गया कि हैंड ग्रेनेड काफी पूराना था और उसकी शक्ति भी कम हो गयी थी. इधर हैंड मेटल डिटेक्टर से बम निरोधक दस्ता की टीम ने आस-पास जांच पड़ताल किया कि कहीं और भी तो हैंड ग्रेनेड नहीं है.
चुनाव से पहले बम मिलने के बाद चर्चा ने पकड़ा जोर

विदित हो कि चौथे चरण में होने वाले मुंगेर लोकसभा चुनाव के लिए 13 मई को वोट डाला जायेगा. रायसर के मतदाता के लिए उसी मिडिल स्कूृल रायसर में मतदान केंद्र बनाया गया है. जहां पर इस क्षेत्र के लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान से कुछ दिन पूर्व मतदान केंद्र से लगभग 200 मीटर दूर हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद इसकी चर्चा शहर में जोर पकड़ लिया है.

कहते हैं पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने बताया कि रायसर महापात्र टोला में बम मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची और एहतियातन कार्रवाई प्रारंभ की. बम निरोधक दस्ता की टीम ने बम को दियारा क्षेत्र में डिफ्यूज कर दिया. बम कितना शक्तिशाली था इसकी डिफ्यूज रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकता है. वैसे इस मामले में वासुदेवपुर थाना पुलिस मामला दर्ज कर अनुसंधान कर रही है कि बम कहां से आया और किसने यहां पर रखा या फेंका है.

13 मई को मुंगेर में होना है मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मुंगेर में भी 13 मई को मतदान होना है. इस चुनाव में मुंगेर लोकसभा हॉट सीट बन चुकी है. यहां से एनडीए के उम्मीदवार जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह है. जिनका मुकाबला महागठबंधन की तरफ से राजद प्रत्याशी कुमारी अनीता के साथ हो रहा है. अनीता बाहुबली अशोक महतो की नवविवाहिता पत्नी हैं. ऐसे में वोटिंग से एक सप्ताह पहले मतदान केंद्र के पास हैंड ग्रेनेड बम मिलने से खलबली मच गई है.

Also Read: मुंगेर में फिर से 2 मिनीगन फैक्ट्री का खुलासा, प्रति पिस्टल 2000 पर मकान मालिक ने किराये पर दिया था घर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें