25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : क्लैट एक दिसंबर को

देश के 24 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2025 का आयोजन एक दिसंबर 2024 को किया जायेगा.

संवाददात, पटना

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) की तिथि जारी कर दी है. देश के 24 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2025 का आयोजन एक दिसंबर 2024 को किया जायेगा. नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के मीटिंग में गवर्निंग बॉडी ऑफ कंसोर्टियम ने यह फैसला लिया है. इसके जरिये शैक्षणिक सत्र 2025-26 के पांच वर्षीय विधि पाठ्यकम और एक वर्षीय एलएलएम में प्रवेश मिलेगा. तीसरी बार क्लैट का एग्जाम दिसंबर में लिया जा रहा है. क्लैट विशेषज्ञ व लॉ प्रेप ट्यूटोरियल के को-फाउंडर अभिषेक गुंजन ने बताया क्लैट 2025 की परीक्षा के लिए फॉर्म निकलने की तिथि, सिलेबस और काउंसलिंग प्रोसेस भी जल्द घोषित किया जायेगा.

शामिल नहीं होती है नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली

देश में कुल 25 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी हैं, जिसमे एनएलयू दिल्ली खुद की प्रवेश परीक्षा का आयोजन हर साल करती है, जिसका नाम आइलेट है. पहले आइलेट एग्जाम भी मई-जून में होता था, लेकिन क्लैट को देखते हुए आइलेट (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी) ने भी दिसंबर में एग्जाम का आयोजन करने का फैसला लिया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें