21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजते रहे शिवालय

वैशाख मासिक शिवरात्रि पर्व को लेकर प्रखंड क्षेत्र के सभी शिवालयों में जलाभिषेक व दर्शन-पूजन को लेकर सोमवार की अहले सुबह भक्तों की भीड़ उमड़ी पड़ी.

सूर्यपुरा. वैशाख मासिक शिवरात्रि पर्व को लेकर प्रखंड क्षेत्र के सभी शिवालयों में जलाभिषेक व दर्शन-पूजन को लेकर सोमवार की अहले सुबह भक्तों की भीड़ उमड़ी पड़ी. प्रखंड मुख्यालय बलिहार स्थित सुप्रसिद्ध बाबा बंगालनाथ मंदिर, प्रखंड कार्यालय के पास मौनी बाबा शिवालय, दूधिया महादेव छोटका पोखरा, जोड़ा मंदिर, सुघर महादेव मंदिर सहित सुदूर गांवों के शिव मंदिरों में अहले सुबह से ही हर हर महादेव, ॐ नमः शिवाय के जयघोष के साथ शिव भक्तों ने जलाभिषेक किया. वहीं, बेलपत्र, शमी वृक्ष का पत्ता, धतूरे, सहित अन्य पूजन सामग्री अर्पण कर पूजन दर्शन किया. आचार्य संतोष बाबा ने बताया कि हिंदू धर्म मे इसका काफी महत्व है. शिव चतुर्दशी का व्रत, जो व्यक्ति पूरे श्रद्धाभाव से करता है, उसके माता पिता के सारे पाप नष्ट होजाते हैं. साथ ही स्वंय के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. साथ ही वह जीवन के संपूर्ण सुखों का भोग करता है. इस व्रत की महिमा से व्यक्ति काम, क्रोध, लोभ, मोह आदि के बंधन से मुक्त हो जाता है. वहीं, कई जगहों पर कीर्तन व प्रसाद वितरण के साथ ही दिन व रात्री में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है.

बाबा बंगाल नाथ मंदिर है आस्था का केंद्र

बाबा बंगालनाथ मंदिर 21 वीं शताब्दी से ही एक आस्था का केंद्र बना है: खासकर सूर्यपुरा प्रखंड के बलिहार बाजार स्थित बाबा बंगालनाथ के मंदिर 21 वीं शताब्दी से ही एक आस्था का केंद्र बना है. बाबा बंगालनाथ के प्रति भक्तो को पूरी आस्था रहती है. इस मन्दिर की ऐसी आस्था है कि देश-विदेश मे रह रहे भक्त शिव दर्शन को सूर्यपुरा आ जाते है. इनकी पूजा-अर्चना जो भी व्यक्ति पूरे श्रद्धाभाव से करता है, उसकी मनोकामना पूर्ण हो जाती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें