27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूमि विवाद में मारपीट, पांच लोग जख्मी

पीड़ित पक्ष ने इलाज के उपरांत सोमवार की सुबह मांझी थाने में आवेदन देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई.

मांझी. थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में रविवार की रात भूमि विवाद में हुई केस को सुलह नहीं करने से नाराज दूसरे पक्ष के लोगों ने रड एवं धारदार हथियार आदि से हमला कर पांच लोगों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जख्मी लोगों में चार लोगों के अलावा आठ वर्षीय एक बच्ची भी शामिल है. पीड़ित पक्ष ने इलाज के उपरांत सोमवार की सुबह मांझी थाने में आवेदन देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. घायल हरेंद्र राय ने बताया कि उनके पाटीदार जगन्नाथ राय से उनका भूमि सम्बन्धी एक विवाद को लेकर न्यायालय में पहले से ही मुकदमा चल रहा है. रविवार को उक्त विवादित जमीन में दूसरे पक्ष के लोग चापाकल गाड़ रहे थे. जबरन चापाकल गाड़ने से मना करने पर वे लोग पहले से चल मुकदमें को सुलह करने का अनावश्यक दबाव बनाने लगे. इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया और वे लोग ताबड़तोड़ लाठी, डंडे, धारदार हथियार एवम रड आदि से उनपर हमला कर दिया. शोर गुल सुनकर जब घर के अन्य लोग पहुंचे तो इन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया गया. बाद में सभी घायलों को इलाज के लिए एकमा सीएचसी ले जाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सभी को छपरा रेफर कर दिया गया. घायलों में हरेंद्र राय, प्रिंस राय, विकास राय, राजेंद्र राय एवं आठ वर्षीय बच्ची रजनी कुमारी शामिल है.

आवेदन के आलोक में मांझी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गयी है.

मारपीट में तीन महिलाओं समेत आठ लोग घायल

एकमा. विभिन्न गांवों में आपसी व भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की अलग -अलग घटनाओं में तीन महिलाओं समेत आठ लोग घायल हो गये. घायलों में भरहोपुर मठिया गांव की रजिया बीबी, देवढ़िया गांव की कुंती देवी, अभिषेक तिवारी, मुकेश तिवारी, अतरसन गांव के अमित कुमार, पंकज कुमार व टेसुवार गांव की मुन्नी देवी शामिल हैं. सभी घायलों का प्राथमिक उपचार एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया. इस संबंध में घायलों के द्वारा थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही हैं. बताया जाता है कि अभी तक इस मामले में किसी नामजद अभियुक्त की गिरफ्तारी की खबर नहीं हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें