27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीबीआइ के अधिकारी फिर से पहुंचे संदेशखाली, पीड़ितों का लिया बयान

सोमवार को भी सीबीआइ की एक टीम उत्तर 24 परगना के संदेशखाली इलाके में पहुंची. तीन सदस्यीय टीम नजात थाना अंतर्गत शिरीषतला इलाका निवासी दीनू मंडल नामक व्यक्ति के घर गयी.

संवाददाता, कोलकाता

सोमवार को भी सीबीआइ की एक टीम उत्तर 24 परगना के संदेशखाली इलाके में पहुंची. तीन सदस्यीय टीम नजात थाना अंतर्गत शिरीषतला इलाका निवासी दीनू मंडल नामक व्यक्ति के घर गयी. दीनू ने शेख शाहजहां एवं उसके साथियों पर उसकी जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सीबीआइ को ई-मेल भेज शिकायत की थी. इसकी जांच के तहत ही केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी उसके घर पहुंचे थे. सीबीआइ अधिकारियों ने दीनू की जमीन से संबंधित कागजात देखे. साथ ही उसे लेकर उस जमीन पर भी गये, जिस पर कब्जा किये जाने का आरोप है. गौरतलब है कि 10 अप्रैल को कलकत्ता हाइकोर्ट ने सीबीआइ को संदेशखाली में महिलाओं के उत्पीड़न और जमीन पर जबरन कब्जा की शिकायतों की जांच का आदेश दिया था. इसके बाद ही सीबीआइ ने एक ऑनलाइन पोर्टल खोल, उसमें शिकायत दर्ज कराने को कहा था. सीबीआइ की ओर से गत गुरुवार को मामले की जांच से संबंधित एक रिपोर्ट हाइकोर्ट को सौंपी गयी थी. साथ ही कोर्ट को बताया कि राज्य सरकार भूमि रिकॉर्ड से जुड़े मामलों की जानकारी देने में सहयोग नहीं कर रही है. सीबीआइ के मुताबिक, जमीन हड़पने की 900 शिकायतें उसे मिली हैं. यदि राज्य आवश्यक सहयोग नहीं करता है, तो जांच में देरी होगी. इस पर मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने कहा कि राज्य को जांच में जरूरी सहयोग देना चाहिए. मामले को लेकर सीबीआइ ने राज्य से कुछ दस्तावेज मांगे हैं. हाइकोर्ट ने सरकार को एक हफ्ते के अंदर उक्त दस्तावेज सीबीआइ को सौंपने का निर्देश दिया था.

शाहजहां पर जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए सीबीआइ को ई-मेल भेज की गयी है शिकायत

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआइ अधिकारी झुपखाली निवासी हन्नान गाजी नामक एक अन्य व्यक्ति के घर भी गये. उसने भी केंद्रीय जांच एजेंसी को ई-मेल के जरिये उसकी जमीन हड़प लिये जाने की शिकायत की थी. सीबीआइ अधिकारी हन्नान के साथ उसकी जमीन पर गये. जमीन संबंधी कागजात की जांच की. दोनों पीड़ितों का बयान भी लिया. इसके बाद टीम वापस लौट आयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें