26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड में 12 मई तक बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी

झारखंड में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. बीती शाम रांची के कई स्थानों पर बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग ने 12 मई तक कई इलाकों में बारिश की संभावना जतायी है.

रांची : राजधानी रांची सहित झारखंड के कई जिलों का मौसम बदलने लगा है. राजधानी में सोमवार शाम को सामान्य से तेज हवाएं भी चलीं. साथ ही कई स्थानों पर बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, मौसम में यह बदलाव मेघालय से बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण हो रहा है. इसके असर से करीब-करीब पूरे राज्य में 12 मई तक बारिश, वज्रपात और ओलावृष्टि भी हो सकती है. सर्कुलेशन का सबसे अधिक असर सात मई को रहेगा.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, मंगलवार को प सिंहभूम, खूंटी, रांची, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, दुमका और देवघर जिले में कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है. इसको लेकर मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कहीं-कहीं गर्जन और तेज हवाओं का झोंका चल सकता है. हवा की गति 40 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र ने 10 मई तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके बाद भी दो दिनों तक राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. इससे लोगों को गर्मी से भी राहत मिल सकती है.

राजधानी का तापमान 39.2 डिग्री सेसि रहा :

राजधानी का अधिकतम तापमान सोमवार को 39.2 डिग्री सेसि रहा. वहीं, राज्य के कई जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि अधिक रहा. डालटनगंज, बोकारो, गढ़वा, चाईबासा, सरायकेला आदि जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से पार रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें