24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हार्दिक ने बल्ले नहीं गेंद से मचाया धमाल, तोड़ा जहीर खान का ये रिकॉर्ड

IPL 2024 का 55वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्ले नहीं गेंद से कमाल करके दिखाया. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट चटकाए.

IPL 2024 का 55वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने शानदार जीत दर्ज की. टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम के तरफ से सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की. वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्ले नहीं गेंद से कमाल करके दिखाया. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट चटकाए. गेंदबाजी के दौरान हार्दिक ने चार ओवर में 31 रन देकर टीम बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. हार्दिक ने नितीश रेड्डी (20) मार्को जानसन (17) और शाहबाज अहमद (10) का शिकार किया. वहीं तीन विकेट चटकाने के साथ ही हार्दिक ने बड़ा कारनामा करके दिखाया है. उन्होंने एक झटके में भाई क्रुणाल पांड्या और दिग्गज पेसर जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ा डाला.

IPL 2024: हार्दिक ने भाई को पछाड़ा

मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने कमाल की गेंदबाजी की. गेंदबाजी  के दौरान उन्होंने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने अपने भाई क्रुणाल पांड्या के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बता दें, हार्दिक आईपीएल में मुंबई फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने क्रुणाल को सातवें पायदान पर खिसका दिया, उन्होंने 51 शिकार किए. सूची में लसिथ मलिंगा 170 विकेट के साथ पहले स्थान पर काबिज है. वहीं मौजूदा समय में मुंबई के तरफ से खेल रहे जसप्रीत बुमराह 163 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है.
आईपीएल में एमआई के लिए सबसे अधिक विकेट
170 – लसिथ मलिंगा
163- जसप्रीत बुमराह
127 – हरभजन सिंह
71 – मिशेल मैक्लेनाघन
69 – कीरोन पोलार्ड
52 – हार्दिक पांड्या
51- क्रुणाल पांड्या

IPL 2024: इस लिस्ट में भी बनाई अपनी जगह

हार्दिक पांड्या ने मुकाबले में तीन विकेट लेने के साथ ही अपनी जगह आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली सूची में भी शामिल कर लिया है. बता दें, हार्दिक ने आईपीएल में बतौर कप्तान 22 विकेट चटकाए हैं. इस सूची में हार्दिक पांड्या चौथे स्थान पर काबिज हैं. वहीं इस लिस्ट में शेन वार्न सबसे अधिक 57 विकेट के साथ पहले स्थान पर काबिज है. वहीं दूसरे स्थान पर अनिल कुंबले 30 विकेट के साथ है. तीसरे स्थान पर रविचंद्रन अश्विन 25 विकेट के साथ काबिज है.
आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा विकेट
57 – शेन वार्न
30 – अनिल कुंबले
25- रविचंद्रन अश्विन
22 – हार्दिक पांड्या
20- जहीर खान
18- युवराज सिंह
17 – डेनियल विटोरी
13 – शेन वॉटसन
12 – पैट कमिंस
11 – हरभजन सिंह
10 – सैम करन

IPL 2024: पीयूष चावला ने भी झटके तीन विकेट

मैच में मुंबई के तरफ से स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने भी कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने गेंदबाजी के दौरान तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. गेंदबाजी के दौरान उन्होंने चार ओवर में 33 रन देकर तीन बल्लेबाजों का विकेट चटकाया. उन्होंने इस दौरान ट्रैविस हेड(48), हेनरिक क्लासेन(2) और अब्दुल समद(3) का विकेट चटकाया.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें