29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Skin Care Tips: टैनिंग से चेहरा पड़ गया काला? आसानी से घर पर तैयार करें ये फेस पैक

Skin Care Tips: गर्मियों के दिनों में काफी देर तक बाहर रहने से हमारी स्किन डार्क पड़ जाती है. इसे टैनिंग कहते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से घर पर ही टैन को हटाने के लाइफ फेस पैक तैयार कर सकते हैं.

Skin Care Tips: गर्मियों के इन दिनों में जब हम काफी देर तक बाहर रहते हैं तो हमारी स्किन काली पड़ने लगती है. खास करके वह एरिया जो डायरेक्ट सूर्य के सम्पर्क में आयी है. जब स्किन डार्क हो जाती है तो इसे टैनिंग कहा जाता है. गर्मियों के दिनों में ऐसा होना काफी आम बात है. ऐसे में यह और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है कि इन दिनों में अपने स्किन की बेहतर तरीके से केयर करें. आज की यह आर्टिकल उन लोगों के लिए काम की साबित होने वाली है जो स्किन टैन की समस्या से जूझ रहे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से अपने लिए घर पर ही एक फेस पैक तैयार कर सकते हैं जो आपको मदद टैनिंग को दूर करने में करेगा. तो चलिए जानते हैं इस फेस पैक को तैयार करने का तरीका.

टैनिंग की प्रॉब्लम से छुटकारा पाने में ये फेस पैक कारगर

अगर आप इस होम मेड फेस पैक को तैयार करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरुरत पड़ेगी. इसके लिए आपको एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच खीरे का रस चाहिए होगा. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर खीरे का रस बाहर कैसे आएगा. बता दें अगर आप खीरे का रस निकालना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले खीरे को अच्छी तरह से कद्दूकस कर लेना होगा. उसके बाद निचोड़कर सारा रस बाहर निकाल लेना होगा. अब गुलाब जल और खीरे के रस को आपको अच्छी तरह से मिला लेना होगा. आप इस मिक्सचर को लगाने के लिए कॉटन का इस्तेमाल कर सकते हैं. थोड़ी देर रखने के बाद आप इसे ठंडे पानी से धो लें.

Also Read: अपने Summer Skin Care में इन चीजों को करें शामिल, आएगा त्वचा में निखार

Also Read: Summer Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में होने वाली खुजली से राहत दिलायेंगे ये घरेलू उपाय

Also Read: Skin Care: गर्मी में स्किन पर लगाएं पुदीने की फेस पैक, जानें इसके फायदे

सन टैन से छुटकारा पाने में यह फेस पैक भी मददगार

अगर आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में आप चावल के पानी के साथ खीरे का रस मिलाकर अपने स्किन पर लगा सकते है. आप इस मिश्रण को अपने चेहरे, हाथों और गर्दन पर लगा सकते हैं. आपकी स्किन पर यह एक तरह से क्लींजर की तरह काम करेगा और आपकी स्किन को क्लीन करने में भी मदद करेगा.

Also Read: Skin Care: ग्लोइंग स्किन पाने और दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाने में मददगार है हल्दी पानी का सेवन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें