24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rahul Gandhi Jharkhand Rally : राहुल गांधी ने आदिवासियों को जल, जंगल और जमीन का बताया पहला हकदार

राहुल गांधी ने चाईबासा में केंद्र सरकार के ऊपर करारा प्रहार करते हुए कहा कि मोदी संविधान को खत्म करना चाहते हैं.

Rahul Gandhi Jharkhand Rally : राहुल गांधी ने चाईबासा में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जम कर निशाना साधा. इस दौरान राहुल ने मोदी सरकार को अरबपतियों की सरकार बताया. राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत लोगों को जोहार कह कर की.राहुल गांधी ने 2024 के चुनाव को महत्वपूर्ण बताया.

बीजेपी ने जल, जंगल और जमीन का सौदा किया : राहुल

राहुल ने मंच से संविधान को दिखा कर संबोधित किया. बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग आपके जल, जंगल और जमीन का सौदा करते हैं. राहुल ने आदिवासियों को झारखंड की जमीन का असली मालिक बताया. आदिवासी समाज का जल, जंगल, जमीन पर पहला अधिकार बताया. कांग्रेस का सपना है कि आदिवासी समाज के बच्चे देश के विकास में भागीदारी निभाए. उनके बच्चे डॉक्टर, इंजिनीयर, वकील बने.

केंद्र सरकार को अरबपतियों की सरकार बताया

राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सरकार सिर्फ अरबपतियों के लिए काम करती है. राहुल ने गरीब महिलाओं के खाते में 1 लाख रुपये सालाना डालने की का वाद किया. राहुल ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो आरक्षण की 50% लिमिट को खत्म कर देगी.

Also Read : कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी करते रहे हैं ट्रांसफर-पोस्टिंग की पैरवी, ईडी की छापेमारी में मिले चौंकानेवाले पत्र

नोटबंदी पर निशाना साधा

राहुल ने पीएम पर निशाना साधा कि सरकार ने नोटबंदी से गरीबों को बेहद नुकसान हुआ है. आज देश के युवा बेरोजगारी की परेशानी से जूझ रहे हैं. आंगनबाड़ी- आशा कर्मी के मानोदय को दोगुना करने की बात कही.

कल्पना ने लगाए हेमंत के पक्ष में नारे

कल्पना सोरेन ने केंद्र सरकार को तानाशाही बताते हुए कहा कि चुनाव से ठीक पहले हेमंत सोरेन को जेल भेजने का काम किया है. कल्पना ने लोगों से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी जोबा मांझी को वोट देने की अपील की.

Also Read : राहुल गांधी झारखंड दौरे पर, बसिया और चाईबासा में करेंगे चुनावी सभाएं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें