28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024 के सुपर-4 में ये टीमें आएगी नजर, देखें पूरा समीकरण

IPL 2024 अब अपने अंतिम चरण के तरफ प्रस्थान कर चुका है. अब खेले जा रहे सभी मुकाबले प्वाइंट्स टेबल को काफी प्रभाव डाल रहे हैं. तो चालिए जानते हैं कौन टीम किस तरह से प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकती है.

IPL 2024 अब अपने अंतिम चरण के तरफ प्रस्थान कर चुका है. अब खेले जा रहे सभी मुकाबले प्वाइंट्स टेबल को काफी प्रभाव डाल रहे हैं. जिसे देखते हुए यह कहना काफी मुश्किल होता जा रहा है कि कौन सी टीम इस बार आईपीएल के सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करेगी. जैसा की प्वाइंट्स टेबल को देखकर प्रतीत हो रहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स का प्लेऑफ में जाना लगभग तय है. वहीं तीसरे और चौथे स्थान के लिए सभी टीम आपस में भीड़ रही है. तो चालिए जानते हैं कौन टीम किस तरह से प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकती है.

IPL 2024: इन टीमों का पलड़ा भारी

इस सीजन आईपीएल में दो टीमों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. इन दोनों टीमों का इस बार टॉप-4 में रहना लगभग तय हो गया है. जी हां मैं बात कर रहा हूं, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की. मौजूदा समय में कोलकाता नाइट राइडर्स प्वाइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर काबिज है. वहीं राजस्थान रॉयल्स दूसरे स्थान पर है. बता दें, दोनों ही टीमों के अभी 16 अंक है. 16 अंक के साथ इनका प्लेऑफ में प्रवेश करना तय प्रतीत हो रहा है. मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स अपना 11वां मुकाबला दिल्ली के खिलाफ खेलने के लिए मैदान में आएगी. यदि इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स जीत दर्ज करती है तो वह 18 अंक के साथ प्लेऑफ में प्रवेश कर जाएगा. उनके नाम के आगे क्यू (Q) लग जाएगा.

IPL 2024: इन टीमों के बीच होगी तीसरे और चौथे स्थान की जंग

प्लेऑफ के तीसरे और चौथे स्थान के लिए चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बड़ी जंग देखने को मिलेगी. बता दें, मौजूदा समय में चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे और सनराइजर्स हैदराबाद चौथे स्थान पर 12 अंक के साथ काबिज है. वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम के भी 12 अंक हैं. वहीं इस सूची में पांचवें स्थान पर काबिज है. इन तीनों टीमों ने अभी तक 11 मुकाबले खेले हैं. यानी की अभी टीमों के पास तीन मुकाबले बचे हुए हैं. यदि इन तीनों में से किसी भी टीम ने अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज कर लेती है तो, वह 18 अंक के साथ तीसरे पर रहते हुए प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, चेन्नई ने लखनऊ के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले खेल लिए हैं. वहीं चेन्नई को गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ एक-एक मुकाबले और खेलने हैं. वहीं 08 मई को लखनऊ सुपर जाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद एक और बार आमने सामने होंगे. जीतने वाली टीम के 14 अंक हो जाएंगे और वह 14 अंक साथ प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी. वहीं हारने वाली टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए बाकी बचे दो मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. वहीं उनको उम्मीद करनी होगी की. ऊपर तीसरे और चौथे स्थान पर बैठी दोनों टीम अपने बाकी के बचे दोनों मुकाबले हार जाए. वहीं  दिल्ली कैपिटल्स को अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी और उम्मीद करनी होगी की समीकरण कुछ इस प्रकार से बैठे कि चौथे स्थान पर वह अपने नेट रन रेट की वजह से जगह पक्की कर ले.

IPL 2024: इन टीमों का पहुंचना लगभग नामुमकिन

बता दें, इस सीजन में चार टीमें ऐसी हैं जिनका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग असंभव प्रतीत हो रहा है. बता दें ये टीमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस हैं. ये टीम प्वाइंट्स टेबल पर आठ प्वाइंट्स के साथ टॉप-5 की लिस्ट से बाहर चल रहे हैं. हालांकि अभी तक इन टीमों पर बाहर होने का मोहर नहीं लगा है. परंतु वह समीकरण के हिसाब से लगभग बाहर हो गए हैं. यदि ये चारों टीम बाकी बचे सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करती है तो, भी इनको अपने लक पर भरोसा करना होगा.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें