27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव में चौंकाने वाला रिजल्ट देगा इंडी गठबंधन: तेजस्वी यादव

लोकसभा चुनाव में चौंकाने वाला रिजल्ट देगा इंडी गठबंधन: तेजस्वी यादव

लखीसराय. राजद प्रत्याशी कुमारी अनिता के समर्थन में इंडी गठबंधन की ओर से मंगलवार को शहर के केआरके मैदान में एक चुनावी सभा का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष कालीचरण दास ने किया जबकि मंच संचालन राजद नेता किशोरी महतो कर रहे थे. कार्यक्रम में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव एवं वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को शामिल होना था, लेकिन तेजस्वी की तबीयत खराब रहने की वजह से नहीं पहुंच सके. उनके नहीं पहुंचने पर मुकेश सहनी द्वारा मोबाइल के माध्यम से उनके भाषण को जनता तक पहुंचाया गया. जिसमें तेजस्वी यादव ने कहा कि इस चुनाव में इंडी गठबंधन चौंकाने वाला रिजल्ट देगा. केंद्र में उनकी गठबंधन की ही सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ की फैक्ट्री हैं. उनकी कथनी और करनी भरोसेमंद नहीं है. उनकी भाषा गुमराह करने वाली है. केंद्र की बीजेपी सरकार ने 10 साल के कार्यकाल में जनता ठगने का काम किया है. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी ने 2014 में पीएम मोदी द्वारा किये गये वादे को याद दिलाया. उन्होंने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है. देश में 76 लाख आईआईटियन, तीन करोड़ बी-टेक और एमटेक बेरोजगार हैं. नौकरी की तलाश में बैठे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में उन्हें 17 महीने डिप्टी सीएम बनने का मौका मिला तो पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दिलायी. तीन लाख स्वास्थ्य विभाग में उन्होंने वेकेंसी निकालने के लिए फाइल पर साइन किया, लेकिन उनके (चाचा) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पलट गये. उन्होंने चाचा नीतीश जी को बूढ़ा करार देते हुए कहा कि पता नहीं वे किस मजबूरी में पलटी खा गये. अगर राजद के साथ होते तो बिहार में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी उन्हीं के हाथों दिलाते. उन्होंने जनसमूह से कहा कि वे लखीसराय आपके बीच आयेंगे. राजद के पक्ष हवा का रूख बताते हुए तेजस्वी यादव ने इंडिया गठबंधन की राजद प्रत्याशी कुमारी अनिता को लालटेन छाप पर वोट देने की अपील की.

बीजेपी शासन में खतरे में है भारत का संविधान: मुकेश सहनी

स्थानीय केआरके हाई स्कूल मैदान में इंडियन गठबंधन की राजद प्रत्याशी कुमारी अनिता के बाहुबली पति अशोक महतो की मौजूदगी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि यह आम चुनाव नहीं है. देश में दो विचारधारा है. पहला भारत का संविधान को बचाना और उसके दायरे में अपने हक और अधिकार के लिए काम करना. दूसरा संविधान को खंडित करने वाली बीजेपी है, जो देश के गरीबों, अतिपिछड़ों, अकलियतों और वंचितों की हकमारी करती है. उन्होंने कहा कि आज बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर की संविधान की वजह से हम अपने समाज की लड़ाई लड़ रहे हैं. हमें समाज को आगे बढ़ाना है. इसके लिए इंडिया गठबंधन प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनावें. उन्होंने उपस्थित जनसमूह से अनुमति लेकर राजद प्रत्याशी कुमारी अनिता के बाहुबली पति अशोक महतो के गले में माला पहनाया. सभा को शेखपुरा विधायक विजय सम्राट, एमएलसी अजय कुमार सिंह, पूर्व विधायक फुलेना सिंह, राजद के युवा नेता प्रेम सागर चौधरी, सीपीएम के जिला सचिव मोती साह, राजद प्रत्याशी कुमारी अनिता के बाहुबली पति अशोक महतो, नेता महेंद्र प्रसाद विद्यार्थी, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरेश कुमार अनीश, पूर्व अध्यक्ष प्रो सुनील कुमार, प्रवक्ता भगवान यादव, युवा नेता श्रवण पटेल एवं मृत्युंजय कुमार सिंह ने संबोधित किया.

तेजस्वी यादव का भाषण सुनने पहुंचे दिव्यांग अमरजीत हुए निराश

लखीसराय. बिहार विधानसभा सभा में नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव के भाषण सुनने 15 किलोमीटर दूर से चमघरा से लखीसराय केआरके हाई स्कूल मैदान सभा स्थल पहुंचे दिव्यांग अमरजीत निराश हो गये. मंगलवार को स्थानीय केआरके हाई स्कूल मैदान में मुंगेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी कुमारी अनिता के पक्ष में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को चुनावी सभा को संबोधित करना था. भारी भीड़ के बीच दिव्यांग अमरजीत भी सभा पर अगली पंक्ति में जमीन पर बैठ मंच की ओर टकटकी लगाये थे लेकिन सभा मंच पर तेजस्वी यादव को नहीं देख वे काफी दुखी हुए. दामोदार पंचायत अंतर्गत चमघरा गांव निवासी अनिक महतो के दिव्यांग पुत्र अमरजीत कुमार ने बताया कि बड़ी उम्मीद से युवाओं के हृदय सम्राट तेजस्वी यादव का भाषण सुनने आये थे, लेकिन उनके नहीं आने से वे निराश हो गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें