22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिकारियों की उदासीनता से नहीं हटाया गया अतिक्रमण

अतिक्रमण की समस्या लोगों के लिए परेशानी बनती जा रही है. सभी प्रमुख सड़कें अतिक्रमण की चपेट में है. अतिक्रमण के कारण सड़कें संकीर्ण हो गई हैं अतिक्रमण है जाम की प्रमुख समस्या. जिसका मुख्य कारण अतिक्रमण ही है.

दिनारा.

अतिक्रमण की समस्या लोगों के लिए परेशानी बनती जा रही है. सभी प्रमुख सड़कें अतिक्रमण की चपेट में है. अतिक्रमण के कारण सड़कें संकीर्ण हो गई हैं अतिक्रमण है जाम की प्रमुख समस्या. जिसका मुख्य कारण अतिक्रमण ही है. दुकानदार फुटपाथ पर कब्जा जमा लेते हैं. वहीं ई-रिक्शा व आटो वाले सड़क पर खड़े हो जाते हैं. इससे जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण खरीदारी करने आए ग्राहक भी सड़कों पर ही अपने वाहन को खड़ा कर देते हैं जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

नगर पंचायत दिनारा में अतिक्रमण हटाने को लेकर दो बार लाउडस्पीकर से एनाउंसमेंट भी कराया गया था और बाद में उसी हाल पर छोड़ दिया गया. जहां स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले वर्ष नगर पंचायत के द्वारा अतिक्रमण हटाने के संबंध में दिनारा में नोटिस जारी कर लाउडस्पीकर से एनाउंसमेंट भी कराया गया था लेकिन स्थिति ज्यों का त्यों रहा ठीक उसी तरह इस साल भी रामनवमी से एक सप्ताह पहले लाउडस्पीकर से एनाउंसमेंट कराया गया ताकि अतिक्रमण हटाया जा सके लेकिन नहीं हटाया गया स्थित बरकरार है. आलम यह है कि जाम की समस्या से लोगों को काफी परेशानी होती है. इस संबंध में नगर पंचायत के इओ से बातचीत हुई थी तो उन्होंने बताया था कि रामनवमी को लेकर अतिक्रमण का मामला रोक दिया गया है लेकिन रामनवमी बीतने के बाद हीं अतिक्रमण हटाया जायेगा. कार्यपालक पदाधिकारी श्याम नंदन प्रसाद ने इस बार बताया है कि अभी लोकसभा का चुनाव है सारे पदाधिकारियों की ब्यस्थता है इसलिए चुना बीतने के बाद निश्चित रूप से अतिक्रमण हटाया जायेगा. आगे उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में बड़ी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाया जाएगा इस संबंध में बिक्रमगंज अनुमंडलाधिकारी से बातचीत किया जायेगा ताकि लोगों को जाम से निजात मिले.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें