28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आशीष मोदी हत्याकांड में छह की गिरफ्तारी

आशीष मोदी हत्याकांड में छह की गिरफ्तारी

आशीष मोदी हत्याकांड में छह की गिरफ्तारी, स्पीडी ट्रायल से मिलेगी सजा

एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने आशीष मोदी की निर्मम हत्या और उसके बाद गाड़ी सहित शव को जला देने के मामले में प्रेस कांफ्रेंस के जरिये दी विस्तृत जानकारी

एसपी ने कहा कि अवैध संबंध और बदले की भावना से प्रेरित है हत्या

आरोपित और उसके माता-पिता आशीष कुमार मोदी के यहां थे किरायेदार

फोटो- घटना की जानकारी देते एसपी व पुलिस अभिरक्षा में आरोपित.

प्रतिनिधि,बांका

सदर थाना के शहर स्थित अलीगंज निवासी सह संवेदक आशीष कुमार मोदी हत्याकांड मामले में कुल छह आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली गयी है. सभी आरोपित बांका थाना क्षेत्र के ही रहने वाला है. गिरफ्तार अपराधियों में मास्टर माइंड दीप कमल उर्फ गोलू झा के अतिरिक्त उसके माता-पिता सह विशनपुर निवासी अशोक कुमार झा, जयमाला देवी, एकसिंहा निवासी राजहंस उर्फ राजकुमार, समुखिया निवासी बादल मलिक उर्फ लट्टू व एकसिंहा निवासी बमबम कुमार शामिल हैं. एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने मामले का उद्भेदन करते हुए मंगलवार को बताया कि मास्टरमाइंड दीप कमल उर्फ गोलू झा ने सारी घटनाओं की जानकारी दी है. इसने गुनाह भी स्वीकार कर लिया है. इसी के निशानदेही पर सोमवार को सूईया के जंगल से जली हुई कार और आशीष मोदी का कंकाल बरामद किया गया है. इस हत्या में संलिप्त अन्य की भी गिरफ्तारी की गयी है. इस कांड के तार कुछ अन्य अपराधियों से जुड़ रहे हैं, वह भी जल्द में पकड़ में होगा. कहा कि इस मामले को स्पीडी ट्रालय में भेजकर अपराधियों को सजा दिलायी जायेगी. साथ ही कांड के सफल उद्भेदन के लिए एसडीपीओ बिपिन बिहारी सहित पूरी टीम को भी पुरस्कृत किया जायेगा. ज्ञात हो कि मुख्य आरोपित और उसके माता-पिता आशीष कुमार मोदी के यहां ही किरायेदार के रूप में रहता था.

घर में पहले की हत्या, फिर शव को लगाया ठिकाना

एसपी ने बताया कि पांच मई को सदर थाना में आशीष कुमार मोदी गायब होने की सूचना उनके चाचा कुमार गौतम ने दी. उसी समय रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी. उन्होंने एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठित कर दी. सीसीटीवी कैमरा का फुटेज अवलोकन से पता चला कि घटना की तिथि को सुबह 4:10 मिनट में आशीष कुमार मोदी का कार घर से निकला. उसके 10 मिनट बाद किरायेदार का दामाद गौरी शंकर झा सह झारखंड पूर्वी सिंहभूम का कार निकलते हुए पाया गया. इसके बाद शक गहरा गया. किरायेदार अशोक कुमार झा व पत्नी को लेकर थाना में पूछताछ की गयी, जिससे पता चला की गोलू घर से फरार है. दीप कमल उर्फ गोलू को ट्रेस करने पर उसका लोकेशन देवघर की ओर मिला. फिर उसपर दबाव बनाकर उसे बांका रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के दौरान उसने हत्याकांड के संदर्भ में सारी जानकारी दी. बताया गया कि पहले आशीष कुमार मोदी की सभी ने मिलकर उसके घर में ही हत्या कर दी थी. उसके बाद शव को ठिकाना लगाने के लिए जंगल ले गये और कार में ही रखकर शव को आग लगा दिया गया. एसपी ने बताया कि मुख्य अपराधी दीप कमल उर्फ गोलू की बहन से आशीष का अवैध संबंध था. गुस्से और बदले की भावना से प्रेरित होकर यह हत्या कर दी गयी. एसपी ने बताया कि घटना स्थल पर जाकर एफएसएल टीम ने साक्ष्य संकलन किया है.

पेट्रोल छिड़ककर शव और कार दोनों को जलाया गया

पुलिस पूछताछ के क्रम में मुख्य अपराधी दीप कमल उर्फ गोलू झा ने वारदात की सिलसिलेवार ढंग से जानकारी दी. इस क्रम में उसने बताया कि पहले आशीष कुमार मोदी के शव को उसी कार में रखकर वह जेष्ठौर की ओर गया. लेकिन, वह वहां शव को छुपाने में सहज नहीं हुआ. उपर्युक्त स्थल की तलाश में वह सूईया के गड़ुआ जंगल पहुंच गया. जहां उसने सुनसान पाकर दुकान से खरीदे गये पेट्रोल को पूरे कार में छिड़क दिया. वह इतनी हड़बड़ी में था कि पेट्रोल की बूदें उसके बदन पर भी पड़ गया और जैसे उसने जलाने के लिए आग लगायी, उसके बदल में भी आग भड़क गयी. जिससे वह आंशिक रूप से जख्मी भी हो गया. हालांकि, पूरी कार और उसमें रखा हुआ आशीष कुमार मोदी का शव स्वाहा हो गया.

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम और पता

दीप कमल उर्फ गोलू- ग्राम विशनपुर, थाना और जिला बांका

अशोक कुमार झा- ग्राम विशपुर, थाना और जिला बांका

जय माला देवी, पति अशोक कुमार झा, ग्राम विशनुपर, थाना और जिला बांका

राजहंस उर्फ राजकुमार, ग्राम एकसिंहा, थाना और जिला बांका

बादल मलिक उर्फ लट्टू, ग्राम समुखिया, थाना और जिला बांका

बमबम कुमार, ग्राम एकसिंहा, थाना और जिला बांका

——————–

गठित टीम के सदस्य

एसडीपीओ बिपिन बिहारी, थानाध्यक्ष राकेश कुमार, एसआइ विकास कुमार, शिव कुमार सुमन, पवन कुमार, सत्यजीत कुमार, सुनील कुमार, डीआइयू टीम के प्रशांत कुमार व विजय कुमार.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें