29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TikTok ने US में किया Ban को चैलेंज, अमेरिकी संघीय सरकार के खिलाफ कर डाला केस

TikTok Ban in US: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीनी ऐप टिकटॉक पर बैन लगाने के लिए एक कानून बनाया है. इस ऐप को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए संसद में बिल पास किया गया है. अब टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी बाइटडांस ने इसे लेकर अमेरिकी कोर्ट में चुनौती दी है.

TikTok Ban in US: सोशल मीडिया मंच टिकटॉक और उसकी चीनी मूल की कंपनी बाइटडांस ने हिस्सेदारी बिक्री के लिए मजबूर करने या प्रतिबंध के दायरे में लाने वाले कानून को चुनौती देने के लिए अमेरिका की संघीय सरकार के खिलाफ मुकदमा दायर किया. यह मुकदमा संयुक्त राज्य अमेरिका में टिकटॉक के भविष्य पर एक लंबी कानूनी लड़ाई का कारण बन सकता है.

वीडियो अपलोड करने के लिए लोकप्रिय मंच टिकटॉक ने इस कानून को स्पष्ट रूप से असंवैधानिक बताया है, जिसे टिकटॉक के स्वामित्व के विनियमन के रूप में पेश किया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने 95 अरब डॉलर के विदेशी सहायता पैकेज के हिस्से के रूप में इस कानून पर हस्ताक्षर किये हैं.

Tiktok Ban: अमेरिका में टिकटॉक पर लटकी तलवार, सरकार ने रखी यह शर्त

Tiktok Ban: अमेरिका-ऑस्ट्रेलिया में बैन हुआ टिकटॉक, तो क्या होगा चीन का एक्शन

LinkedIn: शॉर्ट वीडियो के जरिए जॉब खोजना होगा बेहद आसान, लिंक्डइन ला रहा TikTok जैसा वीडियो फीड

इस कानून में प्रावधान है कि टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को नौ महीने के भीतर अपना मंच बेचना होगा. यदि बिक्री की दिशा में पहले से कोई प्रयास जारी है, तो कंपनी को सौदा पूरा करने के लिए तीन महीने की अतिरिक्त मोहलत मिलेगी.

हालांकि, बाइटडांस ने कहा है कि उसकी टिकटॉक को बेचने की कोई योजना नहीं है. लेकिन बिक्री की मंशा होने पर भी उसे चीन की सरकार से अनुमोदन लेना होगा. चीन पहले भी मंच की जबरन बिक्री का विरोध कर चुका है.

अमेरिका और चीन के बीच व्यापार संबंधों के रणनीतिक प्रतिद्वंद्विता में बदलने के बीच टिकटॉक भी एक जरिया बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें