28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शेयर बाजार में सेंसेक्स लगातार दूसरे दिन धड़ाम, निफ्टी स्थिर

Stock Market: कारोबार के दौरान एक समय सेसेंक्स 437.93 अंक तक लुढ़क गया था. सेंसेक्स मंगलवार को 383.69 अंक टूटा था जबकि एनएसई निफ्टी में 140.20 अंक की गिरावट आई थी.

Stock Market: घरेलू शेयर बाजार में बुधवार को गिरावट का दौर लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा. इस बीच, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 45 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ. हालांकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी सपाट होकर स्थिर बना रहा. एशिया के अन्य बाजारों में कमजोर रुख और विदेशी संस्थागत निवेशकों की पूंजी निकासी जारी रहने के साथ उतार-चढ़ाव के बीच बाजार में गिरावट आई.

कारोबार के दौरान 437 अंक से अधिक गिरा सेंसेक्स

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 45.46 अंक यानी 0.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73,466.39 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह 437.93 अंक तक लुढ़क गया था. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 22,302.50 अंक पर स्थिर रहा. बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को 383.69 अंक टूटा था जबकि एनएसई निफ्टी में 140.20 अंक की गिरावट आई थी. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.65 प्रतिशत की गिरावट के साथ 81.79 डॉलर प्रति बैरल पर रहा.

किन कंपनियों का हुआ नुकसान

सेंसेक्स के शेयरों में एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व और आईसीआईसीआई बैंक प्रमुख रूप से नुकसान में रहे. दूसरी तरफ लाभ में रहने वाले शेयरों में टाटा मोटर्स, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, लार्सन एंड टुब्रो तथा मारुति शामिल हैं. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने मंगलवार को 3,668.84 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे.

थम नहीं रहा बाजार का बवंडर! बिकवाली से फिर टूटा सेंसेक्स

एशियाई बाजारों का कैसा रहा हाल

वहीं, एशिया के दूसरे देशों के बाजारों की बात की जाए, तो इनमें भी गिरावट का दौर जारी है. जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे, जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी लाभ में रहा. यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी रही. अमेरिकी बाजार वॉल स्ट्रीट में मंगलवार को मिला-जुला रुख रहा.

अक्षय तृतीया पर सोना ही नहीं, तो फिर इन चीजों की भी कर सकते हैं खरीद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें