29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BEO से पहले टीचरों को मिलेगा वेतन, केके पाठक ने बिहार के शिक्षकों को दी खुशखबरी

केके पाठक ने अब बिहार के शिक्षकों को हर महीने के पहले कार्य दिवस पर वेतन देने का आदेश जारी किया है. जिसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी सख्त पत्र जारी कर रहे हैं.

बिहार के सभी सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को केके पाठक (KK Pathak) ने खुशखबरी दी है. शिक्षकों को मई और उसके बाद के महीनों का वेतन अब महीने के पहले दिन या पहले कार्य दिवस पर ही मिलेगा. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने इस आशय का आदेश सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों (DEO) को दे दिया है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई समीक्षा बैठक में ये आदेश दिए गए हैं. केके पाठक के इस आदेश के बाद समस्तीपुर के डीपीओ ने एक आदेश जारी कर कहा कि अब शिक्षकों के वेतन भुगतान के बाद BEO और लेखापाल को सैलरी मिलेगी.

DEO ने BEO को किया निर्देशित

अपर मुख्य सचिव के इस आदेश का पालन करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारियों (DEO) ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों (BEO) को निर्देशित किया है कि वेतन भुगतान का विपत्र हर माह की 25 तारीख को जिला स्तर पर उपलब्ध करा दिया जाये, ताकि शिक्षकों को स-समय वेतन भुगतान कराया जा सके.

अधिकारी से पहले टीचरों को मिलेगा वेतन

इस संदर्भ में कुछ जिला शिक्षा पदाधिकारियों में से एक मसलन समस्तीपुर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने अपने आदेश में लिखा है कि संबंधित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं लेखापाल का वेतन भुगतान शिक्षकों के वेतन भुगतान के उपरांत ही किया जायेगा.

शिक्षकों के वेतन को लेकर शिक्षा विभाग गंभीर

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक राज्य के अधिकतर शिक्षकों का भुगतान अभी तक लंबित है. इनमें वेतन भुगतान की वजह जिला शिक्षा पदाधिकारियों की लापरवाही है. हालांकि हाल में शिक्षा विभाग ने इस मामले में सख्त कदम उठाये हैं. बीते दिनों विभाग ने वेतन भुगतान में विलंब करने पर तमाम अधिकारियों के वेतन पर ही रोक लगा दी थी. इससे यह बात तो साफ है कि शिक्षा विभाग अगर शिक्षकों से काम करवा रहा है तो उनके वेतन भुगतान को लेकर भी गंभीर है.

Also Read: अनंत सिंह को पटना हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज, इस दिन होगी अगली सुनवाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें