30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : ब्लास्ट फर्नेस के लिए चौथे स्टोव के निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

सेल आइएसपी के निदेशक प्रभारी बीपी सिंह ने बुधवार को ब्लास्ट फर्नेस नंबर 5 (कल्याणी) के लिए चौथे हॉट ब्लास्ट स्टोव के लिए साइट का काम शुरू करने के लिए भूमि पूजन किया.

बर्नपुर.

सेल आइएसपी के निदेशक प्रभारी बीपी सिंह ने बुधवार को ब्लास्ट फर्नेस नंबर 5 (कल्याणी) के लिए चौथे हॉट ब्लास्ट स्टोव के लिए साइट का काम शुरू करने के लिए भूमि पूजन किया. इसकी शुरुआत शिलान्यास समारोह के साथ की गयी. एकल ब्लास्ट फर्नेस की तकनीकी आवश्यकता जैसे लगातार परिचालन प्रदर्शन, तकनीकी – अर्थशास्त्र, वित्तीय और कार्बन पदचिह्न प्रक्रिया आदि सुनिश्चित करने के लिए चौथे स्टोव की शुरूआत की गयी. इस नवनिर्मित चौथे स्टोव को प्राइमेटल्स टेक्नोलॉजिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड टर्की के आधार पर स्थापित किया जा रहा है. ताकि जब भी मौजूदा तीन स्टोवों में से कोई भी खराब हो तो बैकअप के रूप में कार्य किया जा सके. 74. 94 करोड़ रुपये के अनुबंध मूल्य वाली परियोजना 17 महीने के भीतर चालू हो जायेगी. नवनिर्मित स्टोव नवीनतम सुविधाओं के साथ आंतरिक दहन प्रकार का होगा और मौजूदा सिस्टम में इसे समायोजित करने के लिए हॉट ब्लास्ट मेन का विस्तार भी किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें