27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: दुनिया में हिंदुओं की संख्या घटने पर गिरिराज सिंह चिंतित, कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

Bihar: दुनिया में हिंदुओं की संख्या घटने पर केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने चिंतित जतायी है. उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है.

Bihar: बेगूसराय. केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंन ने दुनियां में हिंदुओं की संख्या घटने पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि भारत के खिलाफ कांग्रेस साजिश रच रही है. प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद ने अपनी ताजा रिपोर्ट में खुलासा किया है कि पिछले 65 वर्षों में हिंदुओं की जनसंख्या में करीब 8 फीसदी की कमी आई है, जबकि दुनियाभर में 43 फीसदी मुसलमानों की संख्या बढ़ गई है. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद नया विवाद छिड़ गया है. बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेवार बताया है.

घटती गयी हिंदुओं की जनसंख्या

केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने हिंदुओं की घटती जनसंख्या पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि 1950 से लेकर 2015 तक इन 65 वर्षों में तकरीबन हिंदुओं की जनसंख्या में 8% से अधिक की गिरावट आई है, जो चिंता का विषय है. इसकी पूरी की पूरी जिम्मेवारी कांग्रेस की है, क्योंकि कांग्रेस ने रोहिंग्या सहित अन्य मुसलमानों को भारत में पनाह देने का काम किया है. कांग्रेस ने उनके ऊपर कभी भी अंकुश लगाने की कवायत नहीं की. इसके कारण धीरे-धीरे हिंदुओं की जनसंख्या घटती चली गई.

Also Read: Bihar: राबड़ी देवी ने बहू राजश्री को सिखाया चक्की चलाना, तेजस्वी की पत्नी ने इंस्टा पर शेयर की फीलिंग

गजवा ए हिंद बनाने की तैयारी

गिरिराज सिंह ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के द्वारा गजवा ए हिंद की तैयारी की जा रही है. भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने की दिशा में काम किया जा रहे हैं. यह लोग सिर्फ वोट बैंक की राजनीतिक करते हैं. देश की संप्रभुता से इनका कोई सरोकार नहीं है. देश में मुस्लिम की आबादी लगातार बढ़ती ही जा रही, जो चिंता का विषय है. वहीं सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा जैसे लोग राजनीतिक शिकार हो गए हैं. वो अमूमन देश को तोड़ने की भाषा का प्रयोग करते रहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें