27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Munger news : सफेद पाउडर काला कर रहा मुंगेर के युवाओं का भविष्य

Munger news : ड्रग्स के मकड़जाल में मुंगेर शहर पूरी तरह फंस चुका है. यहां ड्रग्स का काला धंधा तेजी से बढ़ रहा है. इसका तार खगड़िया से जुड़ा हुआ है और श्रीकृष्ण सेतु इस धंधे का मुख्य मार्ग बन चुका है. 23 दिनों में पुलिस ने तीन बड़ी रेड की और 25 ग्राम से […]

Munger news : ड्रग्स के मकड़जाल में मुंगेर शहर पूरी तरह फंस चुका है. यहां ड्रग्स का काला धंधा तेजी से बढ़ रहा है. इसका तार खगड़िया से जुड़ा हुआ है और श्रीकृष्ण सेतु इस धंधे का मुख्य मार्ग बन चुका है. 23 दिनों में पुलिस ने तीन बड़ी रेड की और 25 ग्राम से अधिक स्मैक बरामद किया. ड्रग्स पैडलर समेत सात स्मैकियों को भी गिरफ्तार किया गया है. यह इस बात को पुख्ता करता है कि किस तरह मुंगेर ड्रग्स तस्करों का हब बनता जा रहा है. इसमें युवा पीढ़ी अपनी जिंदगी को झोंक रही है.

खगड़िया से जुड़े तार, पड़ताल में जुटी पुलिस

मुंगेर में हाल के दिनों में कई ड्रग्स तस्करों को पुलिस ने पकड़ा है. पूछताछ में तस्करों ने पुलिस को बताया कि वह खगड़िया के डीलर से माल खरीदते हैं. श्रीकृष्ण सेतु मार्ग से खुद अथवा खगड़िया के आपूर्तिकर्ता द्वारा कूरियर ब्वॉयज को भेज कर स्मैक को मुंगेर लाया जाता है. एक बार में एक से डेढ़ लाख का माल मुंगेर में आता है. तस्करों ने यह भी बताया कि सिर्फ मुंगेर शहर में 20 से अधिक ड्रग्स पैडलर हैं, जो एजेंट के माध्यम से नशे में फंसे युवाओं को ड्रग्स बेचते हैं. हाल के दिनों में जो तीन रेड हुई, उसमें दो कोतवाली और एक मुफस्सिल थाने की पुलिस ने की थी. अब दोनों थाना पुलिस मुंगेर शहर में बढ़ रहे ड्रग्स के धंधे के नेटवर्क को तोड़ने के लिए छानबीन में जुटी है.

व्हाट्सएप कॉल पर होती है डील, ऑन लाइन पेमेंट की है सुविधा

ड्रग्स के धंधे से जुड़ी पूरी जानकारी काफी चौंकाने वाली है. दो दर्जन से अधिक ड्रग्स पैडलर शहर में सक्रिय हैं. इनमें कई ड्रग्स का सेवन करते-करते पैडलर बन गये हैं. ड्रग्स के धंधेबाज स्मैक की होम डिलीवरी भी करते हैं. बुकिंग भी व्हाट्सएप और फोन पर होती है. अधिकांश बुकिंग व्हाट्सएप कॉलिंग पर होती है. इतना ही नहीं स्मैकियों को ऑन लाइन पेमेंट की भी सुविधा दी गयी है. जब पुलिस ने बुधवार की देर शाम पकड़े गये ड्रग्स पैडलर गुड्डू के मोबाइल को खंगाला, तो उसमें ऑन लाइन पेमेंट का सबूत भी मिला है. छोटी पुड़िया 140 और बड़ी पुड़िया 280 रुपये में मिलती है और उसी हिसाब से ऑन लाइन पेमेंट के सबूत उसके मोबाइल पर हैं.

केस स्टडी-1

16 अप्रैल 2024 : कोतवाली पुलिस ने श्रीकृष्ण सेतु एप्रोच पथ से लालदरवाजा में उतरनेवाले लिंक रोड से एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. इनमें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आदर्श ग्राम टीकारामपुर निवासी गांधी पासवान का पुत्र अमित आनंद, अभिसार आनंद एवं वासुदेवपुर थाना क्षेत्र के चंडिका स्थान मुहल्ला निवासी अमर कुमार का पुत्र अजीत कुमार थे. इनके पास से पुलिस ने 10.18 ग्राम स्मैक जब्त किया था.

केस स्टडी-2

2 मई 2024 : मुफस्सिल थाना पुलिस ने श्रीकृष्ण सेतु स्थित पुलिस पिकेट के समीप वाहन जांच के दौरान एक युवक को 1.1 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था. यह युवक खगड़िया जिले के टाउन थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-12 निवासी शंभू कुमार था. वह खगड़िया से मादक पदार्थ लेकर मुंगेर डिलीवरी देने आ रहा था.

केस स्टडी-3

8 मई 2024 : कोतवाली थाना पुलिस ने छोटी केलाबाड़ी और लालदरवाजा में छापेमारी कर तीन लोगों को पांच ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया. इनेमें कोतवाली थाना क्षेत्र के लालदरवाजा निवासी गुड्डू यादव, विक्की यादव एवं कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मनसरीतल्ले निवासी राज उर्फ यशवंत कुमार थे, जो खगड़िया से स्मैक लाकर मुंगेर में स्मैकियों को मुहैया कराते हैं.

कहते हैं पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने बताया कि नशे के खिलाफ मुंगेर पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. तीन रेड में सात लोगों को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ड्रग्स के धंधे के नेटवर्क को तोड़ने में लगी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें