27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चौथे चरण के मतदान को लेकर बढ़ी सियासी सरगर्मी, अंतिम संघर्ष में प्रत्याशी व समर्थक

जदयू व राजद के बीच है आमने -सामने की टक्कर, अन्य 10 प्रत्याशियों ने भी झोंकी ताकत

मुंगेर. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान की तारीख काफी नजदीक आ गयी है. इसके कारण मुंगेर लोकसभा सीट को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है. अपनों को जीत दिलाने के लिए लड़े जा रहे महाभारत में जनता तक स्वयं को पहुंचाने के लिए हर स्तर का प्रयास तेज कर दिया गया है. अब चुनाव प्रचार अंतिम स्तर पर पहुंच गया है.

चुनाव प्रचार में प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत:

सियासी रणभूमि में अब प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इनका पूरा प्रयास अपने-अपने पाले में सियासी गेंद लाना है. मुंगेर लोकसभा चुनाव के लिए 13 मई को वोट डाला जायेगा. यानी 11 मई की शाम में चुनाव प्रचार का शोर थम जायेगा. प्रत्याशियों के पास प्रचार के लिए अब मात्र 10 व 11 मई दो दिन शेष रह गया है. इसके कारण प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने अधिक से अधिक क्षेत्र अपने चुनाव प्रचार वाहन से कवर करना तेज कर दिया है. लग्जरी वाहनों के साथ ही मोटरसाइकिल से प्रत्याशी समर्थक गांव-गांव, गली-गली पहुंच कर अधिक से अधिक घरों को कवर करने में लगे हैं, ताकि अधिक से अधिक मतदाताओं को अपने अपने पक्ष में कर सियासी गेंद अपने पाले में की जा सके.

अंतिम दौर के चुनाव प्रचार में बड़े-बड़े चेहराें को आगे ले जाने की तैयारी:

अंतिम दौर के चुनाव प्रचार में बड़े-बड़े चेहराें को आगे ले जाने की तैयारी है. हालांकि बड़े नेताओं को मुंगेर लोकसभा सीट के मुख्यालय मुंगेर में जदयू आगे व राजद पीछे चल रहा है. जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक चुनावी सभा कर चुके हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो-दो बार चुनावी सभा कर चुके हैं. दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा आ चुके हैं. जबकि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, सुमित सिंह, लेसी सिंह, शीला मंडल ने लगातार दो-दो दिन मुंगेर में रह कर दर्जनों गांव में पहुंच कर ललन सिंह के लिए वोट मांगा है. चुनाव प्रचार के शेष बचे दो दिनों में कई बड़े नेता ललन सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आयेंगे. हालांकि राजद प्रत्याशी कुमारी अनिता भी बड़े नेताओं को सियासी जंग में मुंगेर में उतारने में लगी है. पिछले दिनों जमालपुर विधानसभा के फुलका गांव में बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्वी यादव और गठबंधन में शामिल वीआइपी पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी की चुनावी सभा थी, लेकिन किसी कारण दोनों नेता नहीं पहुंच सके. उस चुनावी सभा को पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव ने संबोधित किया था. जबकि पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी राजद कार्यालय का उद्घाटन करने आये थे. नामांकन के दिन राजद नेता सह पूर्व उप-मुखमंत्री तेजस्वी यादव ने चुनावी सभा की थी. अब 11 मई को तेजस्वी यादव बरियारपुर में चुनावी सभा करेंगे.

आमने-सामने की है टक्कर, फिर भी सभी प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत: मुंगेर.

मुंगेर लोकसभा सीट के लिए होने वाले चुनावी दंगल में कुल 12 प्रत्याशी मैदान में डटे हैं. लेकिन यहां जदयू और राजद के बीच आमने-सामने की टक्कर है. अन्य 10 प्रत्याशी जो चुनावी दंगल में हैं. उन्होंने भी चुनाव प्रचार में अपनी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. ऐसे प्रत्याशी अधिकांश तौर पर अपने-अपने क्षेत्र में ही चुनाव प्रचार कर रहे हैं. और अपने पक्ष में अधिक से अधिक वोट क्षेत्र से प्राप्त करने की जुगत में भिड़ गये है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें