25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिकायत पर शीघ्र दूर होगी नल जल योजना की छोटी-छोटी गड़बड़ी

तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही जलस्तर नीचे चला जाता है. जिसके कारण पेयजल की किल्लत हो जाती है. लेकिन इस गर्मी में नगर निगम पानी की कमी नहीं होने देगी.

मधुबनी . तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही जलस्तर नीचे चला जाता है. जिसके कारण पेयजल की किल्लत हो जाती है. लेकिन इस गर्मी में नगर निगम पानी की कमी नहीं होने देगी. निगम क्षेत्र में नल जल योजना, समरसेबुल व चौक चौराहे पर पेयजल की व्यवस्था की गयी है. आधे से अधिक घरों में नल जल योजना से पानी पहुंचाया जा रहा है. नल जल योजना में छोटी-छोटी गड़बड़ी के प्लंबर टीम की गठन की गई है. अगर आपके यहां नल जल योजना का पाइपलाइन कट गया हो व तत्काल कोई गड़बड़ी हो गई है तो निगम को सूचित करें. इसका त्वरित समाधान किया जाएगा. जानकारी के अनुसार निगम के पुराने सात वार्डों में नल जल योजना का काम मई के अंतिम सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा. इस पर करीब 4 करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है. इन सात वार्डों में बोरिंग का काम पूरा हो चुका है. पाइपलाइन बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है. काम पूरा हो जाने के बाद इन क्षेत्रों के करीब 20000 लोगों को योजना से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. कनीय अभियंता सुनील पांडेय ने कहा है कि मई माह के अंतिम सप्ताह तक काम पूरा कर लिया जाएगा. दरअसल निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्ड में हर घर नल जल योजना की खराब स्थिति को देखते हुए आने वाले समय में जल संकट से निजात के लिए निगम ने विस्तारित 15 वार्डों में तत्काल दो-दो समरसेबल लगाया गया है. पुराने सात वार्डों में जल योजना का काम तेजी से हो रहा है. बता दें कि इससे करीब छह माह पूर्व विभिन्न वार्डों 22 समरसेबुल लगाए गए हैं. नल जल योजना का लाभ लोगों को पहुंचाने के लिए विभाग पहले से गंभीर है. वार्ड में अधूरे काम किए जाने को लेकर निगम प्रशासन ने करीब आधा दर्जन संवेदक को ब्लैकलिस्टेड किया है. वही पुराना वार्ड नंबर 7 के संवेदक को शीघ्र काम पूरा करने के लिए नोटिस जारी किया गया है. जल संकट से निजात के लिए होगा हरसंभव प्रयास

इस साल गर्मी के समय जलसंकट से निजात के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. गर्मी के समय में जलसंकट सामने आने पर वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में टैंकर से जरूरत मुताबिक वार्डो में जलापूर्ति की जाएगी. वार्डों में नल जल योजना के तहत छोटी गड़बड़ी दूर कर शीघ्र ही जलापूर्ति बहाल की जा रही है. सभी वार्डों में नल जल योजना में छोटी-बड़ी खामियों को दूर करने के लिए निगम द्वारा टीम का गठन कर दिया गया है. छोटी खामियों को दूर करने का काम शुरू कर दिया गया है. इसके लिए दो टीम बनाई गई है. किसी भी वार्डों में पाइपलाइन लीकेज से जलापूर्ति के समय जल का बहाव रोकने का कार्य शुरू कर दिया गया है.

7 वार्डों में नल जल योजना का काम जारी

निगम के पुराने वार्ड संख्या 9,10, 16, 18, 23, 28, 30 में नल जलयोजना का काम तेजी से किया जा रहा है. इसके बाद पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा. बताते चलें कि निगम एरिया के पुराने वार्ड संख्या 12, 14, 19, 21 तथा 25 में भी दो-दो समरसेबल लगाए गए हैं. नगर आयुक्त अनिल चौधरी ने कहा कि शहरी क्षेत्र में जल संकट दूर करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. पुराने 7 वार्डों में नल जल योजना से संबंधी कार्य तेजी से किया जा रहा है. विस्तारित क्षेत्र के वार्डों में तत्काल दो-दो समरसेबल स्टैंड पोस्ट के साथ दिया गया है. जरूरत के मुताबिक वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी. चौक चौराहे पर भी पेयजल की व्यवस्था की गई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें