24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोहनियांपहाड़ी जंगल में छुपा कर रखे गये 135 मवेशी बरामद

चारा-पानी के अभाव में रंभाने लगे मवेशी, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस

बेंगाबाद.

बिहार से मवेशियों को तस्करी के लिए बंगाल ले जा रहे तस्करों ने पुलिस पकड़ से बचने के लिए गोलगो पंचायत के मोहनियांपहाड़ी जंगल में छुपा दिया. भनक लगते ही बेंगाबाद पुलिस शुक्रवार की शाम को घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी. कड़ी मशक्कत के बाद 135 मवेशियों व 14 पिकअप वैन को कब्जे में करने में पुलिस कामयाब रही. मवेशियों व पिकअप वैन को थाना लाने की तैयारी में पुलिस जुट गयी.

क्या है मामला :

बताया जाता है कि बिहार से बड़ी संख्या में मवेशियों को लेकर पिकअप वैन शुक्रवार की सुबह बंगाल के लिए निकली. मवेशी तस्कर बिहार के चकाई के रास्ते बदवारा होते हुए बेंगाबाद पहुंचने वाले थे. चुनाव को लेकर पुलिस सक्रियता की भनक मवेशी वाहनों की रेकी कर रहे तस्कर को लग गयी. पुलिस को सभी मार्गों पर सक्रिय देख रेकी कर रहे तस्कर ने पिकअप वैन चालकों से संपर्क कर बदवारा स्थित पतरो नदी पुल के पास सभी वाहनों को रोकवा दिया. इधर, माहौल को भांपते हुए वैन चालक तस्कर बदवारा गांव पार करने के बाद सुरक्षित स्थान की खोज में जुट गये. स्थानीय तस्करों की मदद से सभी पिकअप वैन को गोलगो पंचायत के मोहनियांपहाड़ी जंगल में ले जाकर खड़ा कर दिया गया. सभी 135 मवेशियों को नीचे उतार कर जंगल में बांध दिया गया. जंगल में पानी व चारा के अभाव में मवेशियों के रंभाने की आवाज सुन स्थानीय ग्रामीण जंगल में पहुंच गये. कुछ ही देर में आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गये. घने जंगलों में छुपाये मवेशियों की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों से बेंगाबाद पुलिस को मिली. इसके बाद पुलिस हरकत में आ गयी. बेंगाबाद थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस बल बाइक से निकले और कड़ी मशक्कत के बाद शाम को मवेशियों व वाहनों का पता लगा लिया. हालांकि तस्कर वहां से भाग निकलने में सफल रहे. थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सभी मवेशियों व पिकअप वैन को कब्जे में कर सुरक्षित स्थान में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. तस्करों की पड़ताल की जा रही है. कहा कि अवैध धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें