26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News : शिक्षक समय पर स्कूल आएं और जाएं: डीईओ

शिक्षा विभाग कार्यालय में शुक्रवार को दो सत्रों में नवगछिया अनुमंडल और भागलपुर सदर के सभी प्रधानाध्यापकों की बैठक डीईओ राजकिशोर शर्मा के नेतृत्व में हुई.

शिक्षा विभाग कार्यालय में शुक्रवार को दो सत्रों में नवगछिया अनुमंडल और भागलपुर सदर के सभी प्रधानाध्यापकों की बैठक डीईओ राजकिशोर शर्मा के नेतृत्व में हुई. पहले सत्र में नवगछिया अनुमंडल के सभी एचएम के साथ समीक्षात्मक बैठक की गयी, जबकि दूसरे सत्र में भागलपुर सदर के एचएम के साथ बैठक हुई. बैठक में सर्वप्रथम विद्यालयों के संसाधनों के बारे में जानकारी ली गयी. फिर बैंच डेस्क आपूर्ति की अद्यतन जानकारी ली गयी. नामांकन के अनुसार क्लास रूम की आवश्यकता को लेकर भी सभी प्रधानाध्यापकों से जानकारी ली गयी.

अलर्ट मोड में रहे सभी शिक्षक

डीईओ राजकुमार शर्मा ने कहा कि शिक्षक अलर्ट मोड में रहें. समय से विद्यालय आयें, समय से जाएं. पठन पाठन के कार्य में किसी प्रकार की कोताही न हो, इसका सदैव ध्यान रखें. अन्यथा कार्रवाई की जाएगी. कोई विद्यार्थी निजी स्कूल का टीसी लेकर नामांकन कराने आयें तो पदाधिकारी से संपर्क करें. नौवीं में नामांकन को लेकर आ रही समस्या को लेकर भी विमर्श किया गया. मौके पर ही पदाधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि कुल प्राप्त आवेदनों से 475 का निष्पादन कर दिया गया है. विशेष परिस्थिति में जो भी अभिभावक या छात्र नजदीक के विद्यालयों में नामांकन की मांग लेकर आयेंगे, उसके मामले की जांच के बाद ही नामांकन की सहमति दी जाएगी. बैठक में समग्र शिक्षा अभियान के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ जमाल मुस्तफा और माध्यमिक शिक्षा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नितेश कुमार भी मौजूद थे.

बाल विवाह की रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग बाल विवाह की रोकथाम हेतु लगातार प्रयासरत है. आयोग इसकी रोकथाम के लिए समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाता रहता है. इसी कड़ी में शुक्रवार को जिले भर में बाल विवाह को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक कर बाल विवाह के दुष्परिणाम व इससे होने वाली परेशानियों के बारे में लोगों को बताया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें