24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

DC vs RCB, IPL 2024: दिल्ली ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, देखें प्लेइंग XI

DC vs RCB, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. अक्षर पटेल दिल्ली की कप्तानी कर रहे हैं. ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लगा है.

DC vs RCB, IPL 2024: रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. दिल्ली के नियमित कप्तान ऋषभ पंत को एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है. इसलिए आज के मुकाबले में अक्षर पटेल टीम की कप्तानी कर रहे हैं. दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने एक दिन पहले ही इसकी पुष्टि कर दी थी. दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है. अंक तालिका में दिल्ली पांचवें नंबर पर है और आरसीबी की टीम सातवें नंबर पर है. जो भी टीम जीतेगी, उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रहेगी. हारने वाली टीम बाहर हो सकती है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन) : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल.
दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), शाई होप, कुमार कुशाग्र, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल (कप्तान), कुलदीप यादव, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद.

कप्तानों ने कही यह बात

टॉस जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के स्टैंड इन कप्तान अक्षर पटेल ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे. बैंगलोर का विकेट हमेशा अच्छा होता है. यह लक्ष्य का पीछा करने का मैदान है. जब हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो हम खेल पर हावी हो जाते हैं. पंत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऋषभ नाराज थे और उन्होंने निलंबन के खिलाफ अपील भी की थी. वह यहां मैदान पर हैं और टीम को प्रेरित कर रहे हैं ऋषभ की जगह कुशाग्र आए हैं. वहीं, फाफ डुप्लेसी ने कहा कि पिच पर थोड़ी कम घास है. उम्मीद है कि यह अच्छा विकेट होगा. हम अब हर खेल का इंतजार कर रहे हैं. हम कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. फिर से शुरू करना होगा. टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें