24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मांडर व चान्हो के 209 बूथों पर वोटिंग आज

लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में पड़नेवाले रांची जिला के पांच प्रखंडों में 13 मई को होनेवाले मतदान को लेकर सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली लयी है. चान्हो व मांडर के 209 बूथों में वोटिंग की तैयारी रविवार की देर शाम तक पूरी कर ली गयी.

मांडर. लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में पड़नेवाले रांची जिला के पांच प्रखंडों में 13 मई को होनेवाले मतदान को लेकर सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली लयी है. चान्हो व मांडर के 209 बूथों में वोटिंग की तैयारी रविवार की देर शाम तक पूरी कर ली गयी. प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी के अनुसार दोनों प्रखंडों में सभी बूथों को मॉडल बूथ बनाया गया है. वोटरों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए शामियाना लगाये गये हैं. वहीं मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सी, पेयजल के लिए टैंकर व आरओ के साथ बिजली के लिए जेनरेटर की व्यस्था है. दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था है. मांडर में कुल 112 बूथ हैं, जिसमें से 21 को क्रिटिकल बूथ की श्रेणी में रखा गया है. वहीं चान्हो में 97 बूथों में 34 बूथों को क्रिटिकल श्रेणी में रखा गया है. मांडर में 11, जबकि चान्हो में 15 सेक्टर बनाये गये हैं. प्रत्येक सेक्टर में एक सेक्टर पदाधिकारी के अलावा मतदान के लिए प्रत्येक बूथ में एक पीठासीन पदाधिकारी, तीन मतदानकर्मी व पुलिसकर्मियों के साथ सहयोग के लिए अलग वॉलेंटियर की तैनाती की गयी है. चान्हो प्रखंड में शांतिपूर्वक चुनाव के लिए तीन कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गयी है. मांडर व चान्हो प्रखंड में इस बार 1.84 लाख 243 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मांडर प्रखंड में कुल मतदाताओं की संख्या एक लाख 833 है. इनमें 50,511 महिलाएं व 50,322 पुरुष मतदाता हैं. इधर दोनों प्रखंडों के सभी बूथों पर रविवार की शाम मतदान कर्मी वोटिंग व वीवीपैट मशीन के साथ पहुंच चुके थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें