24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement
Live Blog

Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live: समस्तीपुर में सबसे अधिक वोटिंग, बिहार में 1 बजे तक 34.44% मतदान

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस चरण में आंध्र प्रदेश की 25 सीटों, बिहार की पांच सीटों, झारखंड की चार सीटों, मध्य प्रदेश की आठ सीटों, महाराष्ट्र की 11 सीटों के लिए मतदान होगा. इसके अलावा ओडिशा की चार सीटों, तेलंगाना की 17 सीटों, उत्तर प्रदेश की 13 सीटों, पश्चिम बंगाल की आठ सीटों, जम्मू-कश्मीर की एक सीट के लिए वोट डाले जाएंगे.

लाइव अपडेट

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: बिहार में सुबह 1 बजे तक 34.44% मतदान

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates: बिहार में पांच सीटों पर मतदान हो रह है. दोपहर 1 बजे तक कुल 34.44% वोटिंग हुई है. दरभंगा में दोपहर 1 बजे तक 33.13% वोटिंग, उजियारपुर में 34.90%, समस्तीपुर में 36.28%, बेगूसराय में 20.99%, मुंगेर में 35.09% वोटिंग हुई है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: विजय कुमार सिन्हा ने किया मतदान

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने स्वीप कोषांग की ओर से लखीसराय के उपभोक्ता फोरम कार्यालय में बनाये गये मतदान केंद्र पर किया मतदान.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: महिलाओं के साथ मारपीट

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates मुंगेर लोकसभा के सूर्यगढ़ा विधान सभा क्षेत्र संख्या 167 के श्री गोबिंद उच्च विद्यालय मानो के मतदान केंद्र संख्या 210 पर वोट देने को लेकर महिलाओं एवं युवक के साथ हुई मारपीट एनएच 80 को 10 मिनट के लिए किया गया एग्जाम प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने पर हटाया गया जाम.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: महिलाओं के साथ मारपीटLok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates मुंगेर लोकसभा के सूर्यगढ़ा विधान सभा क्षेत्र संख्या 167 के श्री गोबिंद उच्च विद्यालय मानो के मतदान केंद्र संख्या 210 पर वोट देने को लेकर महिलाओं एवं युवक के साथ हुई मारपीट एनएच 80 को 10 मिनट के लिए किया गया एग्जाम प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने पर हटाया गया जाम.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: बेगूसराय में बूथ पर वोटर बेहोश, निधन

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates बेगूसराय के बरौनी पंचायत-2 के बूथ संख्या- 137 पर मतदान करने के बाद बाहर निकलते ही मतदाता योगेंद्र यादव (पिता- सितो यादव) बेहोश होकर गिर गए. स्थानीय लोगों योगेंद्र यादव को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: लखीसराय में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates मुंगेर सीट के लिए वोटिंग के दौरान लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के बहिरामा मतदान केंद्र संख्या -304 पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प हुई है. जिसमें हलसी थानाध्यक्ष विजय कुमार, एक चौकीदार और कुछ ग्रामीण गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. डीएम-एसपी मौके के लिए रवाना हो गए हैं.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: स्ट्रेचर पर लेटकर मतदान करने पहुंचीं कैंसर पीड़ित महिला

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates दरभंगा के विशनपुर थाना क्षेत्र के चौगमा गांव कैंसर रोग से पीड़ित महिला शुभद्रा देवी को उनके पुत्र विजय कुमार मिश्रा ने स्ट्रेचर पर उन्हें लादकर विष्णुयर चौगमा मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 116 पर मतदान के लाया और उनका मतदान करवाया. बताया जाता है कि महिला के पुत्र विजय कुमार मिश्रा ने कहा, माँ ने अपने जीवन के अंतिम क्षणों में नागरिक दायित्व को पूरा करते हुए आज मतदान किया. माँ लंबे समय से अत्यधिक बीमार हैं और पिछले चार दिनों से केवल कुछ बूंद जल के सहारे हैं. पूछे जाने पर उन्होंने वोट गिराने की इच्छा जताई थी.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: बिहार में सुबह 11 बजे तक 22.54% मतदान

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates दरभंगा : 22.73% बेगूसराय: 20.93% मुंगेर: 22.85% उजियारपुर: 22.79% समस्तीपुर: 23.69%

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: कन्हैया कुमार ने डाला वोट

कांग्रेस नेता और दिल्ली से उम्मीदवार कन्हैया कुमार अपने गृह जिले बेगूसराय के बीहट गांव में मतदान केंद्र पर पहुंचे. उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने लोगों से वोट देने की अपील की. उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा, "गिरिराज सिंह ने यहां जो किया है वह यहां के मतदाता 5 साल से देख रहे हैं. उन्होंने बेगूसराय के मतदाताओं के साथ गाली-गलौच की, उनके जन्म पर सवाल उठाया, यहां के मतदाताओं को देशद्रोही कहा. गिरिराज सिंह को जवाब देना चाहिए कि यहां दिनकर विश्वविद्यालय क्यों पूरा नहीं हुआ? इस क्षेत्र में जो वादे किए गए थे उन्हें क्यों नहीं पूरा किया गया.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: मतदाताओं ने किया सड़क जाम

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के मानो इंग्लिश गांव में मतदाताओं ने किया एनएच 80 को जाम, मतदाताओं का आरोप था कि दबंग लोगों के द्वारा उन पर प्रत्याशी विशेष के पक्ष में मतदान करने का दबाव डाला जा रहा है. मना करने पर उन्हें मारपीट किया गया.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: मतदाताओं ने किया सड़क जामLok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के मानो इंग्लिश गांव में मतदाताओं ने किया एनएच 80 को जाम, मतदाताओं का आरोप था कि दबंग लोगों के द्वारा उन पर प्रत्याशी विशेष के पक्ष में मतदान करने का दबाव डाला जा रहा है. मना करने पर उन्हें मारपीट किया गया.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: मतदानकर्मी बीमार

मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के शहर के शास्त्री नगर सरकारी बस डिपो स्थित बूथ संख्या 136 पूर्वी भाग में P1 पर तैनात मतदान कर्मी पंकज कुमार मतदान प्रक्रिया के दौरान बेहोश हो गए, जिसे रैपिड एंबुलेंस से सदर असल में भर्ती कराया गया. मतदान कर्मी पंकज कुमार मिडिल स्कूल गणपति बनर हवेली खड़कपुर में प्रखंड शिक्षक के पद पर तैनात हैं. सदर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: कन्हैया कुमार ने डाला वोट

कांग्रेस नेता और दिल्ली से उम्मीदवार कन्हैया कुमार अपने गृह जिले बेगूसराय के बीहट गांव में मतदान केंद्र पर पहुंचे. उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने लोगों से वोट देने की अपील की.

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live:

मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के बाढ़ के उमानाथ के धर्मशाला मतदान केंद्र 172 पर आधे घंटे के लिए ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित लोगों की लंबी कतार लगी.

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live:

उजियारपुर संसदीय क्षेत्र के मोहिउद्दीन नगर विधानसभा के चक्र जल्दी गांव में दलित मतदाताओं को वोट देने से रोका गया. जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ प्रशासनिक पदाधिकारी पहुंच कर लोगों को मतदान केंद्र ले गए.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live: लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार. समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के कुशेश्वरस्थान विधानसभा की बूथ संख्या 203 एवं 204 पर इटहर के ग्रामीण वोट का बहिष्कार कर दिए. सालों से चचरी पुल से करना पर रहा आवागमन, मानने पदाधिकारी पहुँचे.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: मतदानकर्मी बीमार मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के शहर के शास्त्री नगर सरकारी बस डिपो स्थित बूथ संख्या 136 पूर्वी भाग में P1 पर तैनात मतदान कर्मी पंकज कुमार मतदान प्रक्रिया के दौरान बेहोश हो गए, जिसे रैपिड एंबुलेंस से सदर असल में भर्ती कराया गया. मतदान कर्मी पंकज कुमार मिडिल स्कूल गणपति बनर हवेली खड़कपुर में प्रखंड शिक्षक के पद पर तैनात हैं. सदर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: कन्हैया कुमार ने डाला वोट कांग्रेस नेता और दिल्ली से उम्मीदवार कन्हैया कुमार अपने गृह जिले बेगूसराय के बीहट गांव में मतदान केंद्र पर पहुंचे. उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने लोगों से वोट देने की अपील की. उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा, "गिरिराज सिंह ने यहां जो किया है वह यहां के मतदाता 5 साल से देख रहे हैं. उन्होंने बेगूसराय के मतदाताओं के साथ गाली-गलौच की, उनके जन्म पर सवाल उठाया, यहां के मतदाताओं को देशद्रोही कहा. गिरिराज सिंह को जवाब देना चाहिए कि यहां दिनकर विश्वविद्यालय क्यों पूरा नहीं हुआ? इस क्षेत्र में जो वादे किए गए थे उन्हें क्यों नहीं पूरा किया गया.

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live: मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के बाढ़ के उमानाथ के धर्मशाला मतदान केंद्र 172 पर आधे घंटे के लिए ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित लोगों की लंबी कतार लगी.

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live: उजियारपुर संसदीय क्षेत्र के मोहिउद्दीन नगर विधानसभा के चक्र जल्दी गांव में दलित मतदाताओं को वोट देने से रोका गया. जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ प्रशासनिक पदाधिकारी पहुंच कर लोगों को मतदान केंद्र ले गए.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live: लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार. समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के कुशेश्वरस्थान विधानसभा की बूथ संख्या 203 एवं 204 पर इटहर के ग्रामीण वोट का बहिष्कार कर दिए. सालों से चचरी पुल से करना पर रहा आवागमन, मानने पदाधिकारी पहुँचे.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: विजय चौधरी ने डाला वोट

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने अपने पैतृक आवास उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के दलसिंहसराय के उत्क्रमित मध्य विद्यालय केवटा बूथ संख्या 309 में डाला अपना मत, घर से निकल वोट करने की अपील की.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: बिहार में 9 बजे तक 10.18 फीसदी वोटिंग

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates : बिहार में पांच सीटों पर हो रहे चुनाव में मतदाताओं ने पहले दो घंटे में जोरदार उत्साह दिखाया है. चुनाव आयोग के अनुसार बिहार में चौथे चरण के चुनाव में पहले दो घंटे यानी सुबह 9 बजे तक राज्य की पांच सीटों पर 10.18 फीसदी वोटिंग हुई है. बिहार के दरभंगा, बेगूसराय, समस्तीपुर, उजियारपुर, मुंगेर में मतदान जारी है. दरभंगा में 11.61 फीसदी, उजियारपुर में 9.31 फीसदी, समस्तीपुर में 11.11, बेगूसराय में 8.85, और मुंगेर में सुबह नौ बजे तक 10.26 फीसदी मतदान हुआ है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: मुंगेर में वोटिंग के दौरान पथराव

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates : मुंगेर में वोटिंग के दौरान पथराव हुआ है. बूथ संख्या 145, 146 पर असामाजिक तत्वों ने पर्ची नहीं देने पर पथराव किया. मामले को शांत करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. 2 युवकों को हिरासत में भी लिया गया है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: तेजस्वी की लोगों से वोट करने की अपील

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates तेजस्वी यादव ने लोगों से वोट करने की अपील की है. उन्होंने एक्स पर लिखा है कि बेहतर शिक्षा-चिकित्सा, विकास-निवेश, नौकरी-रोजगार के लिए तथा संविधान, आरक्षण एवं लोकतंत्र बचाने के लिए अपने मत का अवश्य प्रयोग करें. आपका मत ही सब समस्याओं का समाधान है. संविधान और लोकतंत्र है तो हम सब है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: राजद महासचिव हिरासत में

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates मुंगेर में वोटर को बरगालने और दबाव बनाने की आशंका पर राजद के प्रदेश महासचिव पंकज यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: राजद महासचिव हिरासत मेंLok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates मुंगेर में वोटर को बरगालने और दबाव बनाने की आशंका पर राजद के प्रदेश महासचिव पंकज यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: इवीएम में खराबी, मतदान रोका गया

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के बहादुरपुर प्रखंड में बूथ संख्या 231 पर इवीएम में खराबी के कारण मतदान रोक दिया गया है. मतदानकर्मी इवीएम को ठीक करने में लगे हुए हैं.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: दरभंगा में महिलाओं की दिखी लंबी कतार

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates दरभंगा लोकसभा के बूथ नंबर 214 खान चौक पीएचडी कार्यालय में मतदान करने को कड़ी मुस्लिम महिला मतदाता.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: पहले घंटे में मुंगेर में भारी मतदान

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के जमालपुर विधानसभा अंतर्गत केंद्रीय सुरक्षा बलों की कड़ी पहरेदारी के बीच मध्य विद्यालय व उत्क्रमित उच्च विद्यालय गोबड्डा के मतदान केंद्र संख्या 299,300,301,302 पर अति उत्साहित दिखे मतदाता अहले सुबह से ही लंबी कतार में दिखे महिला और पुरुष मतदाता.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: दरभंगा में बूथों पर उमड़ी वोटरों की भीड़

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates दरभंगा लोकसभा के अझोल मध्य विद्यालय बूथ संख्या 285 पर वोट गिराने को कतार में खड़े महिला है व पुरुष.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: पोलिंग एजेंट हिरासत में

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates नंदकुमार उच्च विद्यालय मतदान केंद्र संख्या 44, 45 में विशेष पार्टी का पर्चा लिए 3 पोलिंग एजेंट को पुलिस ने लिया हिरासत में स्थानीय लोगों की शिकायत पर वासुदेवपुर थाना पुलिस की कार्रवाई.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: वोटिंग के लिए सहनी के हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं मिली

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को वोट देने के लिए अपने पैतृक घर दरभंगा लोकसभा के बिरौल अनुमंडल क्षेत्र में आना था. जिसको लेकर उनका कहना है कि उन्हें डीएम की ओर से हेलिकॉप्टर लैंड करने की परमिशन नहीं मिली है. इसे लेकर डीएम ने कहा कि यहां मतदान को लेकर धारा 144 लगी हुई है. उनको बता दिया गया था कि वह सीमावर्ती क्षेत्र में हेलिकॉप्टर से उतरकर गाड़ी से वोट डालने चले जाएं.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: नाव से बूथ पर पहुंचे मतदाता

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 209 एवं 211 पर गैजोरी गाँव से उत्क्रमिक मध्य विद्यालय सिमर टोका नाव से जा रहे मतदाता.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: उजियारपुर में बूथों पर लगी लंबी कतार

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के दलसिंहसराय राष्ट्रीय मध्य विद्यालय बूथ संख्या 256 पर वोट डालने लगी लाइन.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: रामनाथ ठाकुर ने डाला वोट

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates समस्तीपुर: मतदान केंद्र संख्या 63 पर मतदान करते भारत रत्न जननायक कर्पूरी ठाकुर के पुत्र सह राज्य सभा सांसद रामनाथ ठाकुर

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: रामनाथ ठाकुर ने डाला वोटLok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates समस्तीपुर: मतदान केंद्र संख्या 63 पर मतदान करते भारत रत्न जननायक कर्पूरी ठाकुर के पुत्र सह राज्य सभा सांसद रामनाथ ठाकुर

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: मतदान कर्मी की मौत

मुंगेर में महिला मतदानकर्मी की हार्ट अटैक से मौत होने की खबर है. सदर अस्पताल के चिकित्सक ने मौत की पुष्टि की है. बताया जाता है किटेटिया बंबर के जगतपुरा निवासी शिक्षक ओमकार चौधरी की मौत, चुनाव कराने के लिए शंकरपुर स्थित 210 नंबर पर उनकी ड्यूटी लगी थी उसी दौरान हृदय गति रुकने के कारण हुई उनकी मौत. हृदय रोग से ग्रसित थे. छुट्टी के लिए दिया था आवेदन, परंतु छुट्टी मंजूर नहीं हुई.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: 43 मॉडल बूथ बनाए गए

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates चौथे फेज की पांच सीटों के लिए कुल 9447 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इनमें शहरी क्षेत्र में 1532 और ग्रामीण इलाकों में 7915 मतदान केंद्र हैं. 32 पिंक बूथ है, जहां सिर्फ महिला मतदानकर्मी और सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. 43 मॉडल बूथ बनाए गए हैं.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: पांचों सीटों पर मात्र एक एनआरआई वोटर

Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Live Updates बिहार की पांचों सीटों पर कुल 95 लाख 83 हजार 662 मतदाता हैं. इनमें 50 लाख 49 हजार 656 पुरुष और 45 लाख 33 हजार 813 महिला मतदाता हैं, जबकि थर्ड जेंडर के 193 वोटर्स हैं. इनमें 100 साल से ज्यादा के 2814 वोटर्स हैं, तो एक लाख 51 हजार 482 वोटर्स पहली बार वोट करेंगे. 92 हजार 313 दिव्यांग वोटर्स के लिए भी इंतजाम किए गए हैं. पांचों सीटों पर मात्र एक एनआरआई वोटर है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: चौथे चरण की वोटिंग शुरू

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की 5 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. इस चरण में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में शाम 6 बजे तक मतदान होगा. इन पांच सीटों पर कुल 55 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें 51 पुरुष और 4 महिला कैंडिडेट हैं. इनमें दो केंद्रीय मंत्री और दो मौजूदा सांसद हैं.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: मुंगेर विधानसभा के कन्या मध्य विद्यालय बरियारपुर में बनाए गए दो मतदान केंद्र संख्या 297 एवं 296 पर ईवीएम मशीन सही पाया गया. यहां सात बजते ही मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: बेगूसराय संसदीय सीट के भाजपा उम्मीदवार मतदान के दौरान अपने गृहनगर बड़हिया में बूथ संख्या 34 पर मतदान करने पहुँच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: मतदान कर्मी की मौतमुंगेर में महिला मतदानकर्मी की हार्ट अटैक से मौत होने की खबर है. सदर अस्पताल के चिकित्सक ने मौत की पुष्टि की है. बताया जाता है किटेटिया बंबर के जगतपुरा निवासी शिक्षक ओमकार चौधरी की मौत, चुनाव कराने के लिए शंकरपुर स्थित 210 नंबर पर उनकी ड्यूटी लगी थी उसी दौरान हृदय गति रुकने के कारण हुई उनकी मौत. हृदय रोग से ग्रसित थे. छुट्टी के लिए दिया था आवेदन, परंतु छुट्टी मंजूर नहीं हुई.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की 5 सीटों के लिए वोटिंग आज होगी. सुबह सात बजे से वोट डाले जाएंगे. इस चरण में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में मतदान हो रहा है. इन पांच सीटों पर कुल 55 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें 51 पुरुष और 4 महिला कैंडिडेट हैं. इनमें दो केंद्रीय मंत्री और दो मौजूदा सांसद हैं. सभी सीटों पर वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: आज कई दिग्गजों का इम्तिहान

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में अखिलेश यादव, असदुद्दीन ओवैसी, महुआ मोइत्रा, गिरिराज सिंह, अधीर रंजन चौधरी, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गजों का इम्तिहान है. इस चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 96 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: सात बजे से पांच बजे तक होगा मतदान

तेलंगाना राज्य को छोड़कर सभी राज्यों में सुबह सात बजे से पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे. तेलंगाना में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी. चौथे चरण के लिए 85 वर्ष से अधिक उम्र के 12.49 लाख से अधिक पंजीकृत मतदाता हैं. तेलंगाना में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने की गरज से निर्वाचन आयोग ने मतदान समय में एक घंटा इजाफा करते हुए सुबह सात से शाम छह घंटे कर दिया है. भीषण गर्मी और लू के मद्देनजर चुनाव आयोग ने कई दिनों पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें